- बाकी दिनों के मुकाबले कम पहुंचे दुकानदार

- नगर निगम ने पैंठ लगाने पर लगाई थी पाबंदी

Meerut। नगर निगम की पाबंदी के बावजूद सोमवार को इंद्राचौक से हापुड़ अड्डे तक पैंठ लगी। हालांकि अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम दुकानदार पैंठ में पहुंचे। उधर नगर निगम के खिलाफ पैंठ व्यापारियों में खासा रोष है। गौरतलब है कि नगर निगम ने सात नवंबर को पैंठ न लगाने के लिए मुनादी कराई थी।

नहीं दी गई कोई जगह

पैंठ व्यापारियों को दुकान लगाने के लिए अभी तक कोई जगह निश्चित नहीं की गई। जबकि इसको लेकर पैंठ व्यापारियों ने पांच दिन पहले कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन भी किया था। दुकानदारों ने डीएम से जगह उपलब्ध कराने की गुहार लगाई थी।

व्यापारियों पर होगी कार्रवाई

नगर निगम ने पाबंदी के बावजूद भी पैठ लगाने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की बात कही थी। शायद इसी के डर से सोमवार को व्यापारी पैंठ में नहीं पहुंचे। हालांकि सुबह दस बजे करीब सभी पैंठ व्यापारी एकत्र हुए थे। लेकिन दुकान बहुत कम लोगों ने लगाई।

नोट बंदी का भी असर

पैंठ में नोट बंदी का असर भी दिखाई दिया। क्योंकि पांच सौ और हजार के नोट बंद हो जाने के कारण लोगों के पास खुले पैसे नहीं है। जिसके कारण वह खरीददारी करने भी नहीं पहुंचे।

जिन लोगों ने पैंठ लगाई है। उन व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जांच की जा रही है पाबंदी के बावजूद किन व्यापारियों ने दुकान लगाई थी।

-राजेश कुमार, अतिक्रमण प्रभारी नगर निगम