मेयर ने कहा कि 30 मई तक पूरा करें रेस्टोरेशन

ALLAHABAD:

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई, एलएनटी व जलनिगम द्वारा शहर में कराए जा रहे सीवर लाइन बिछाने के कार्यो की शनिवार को मेयर कार्यालय में समीक्षा की गई, जिसमें कई कमियां सामने आई। मेयर ने कमियों को दूर करते हुए 30 मई तक हर हाल में रेस्टोरेशन का कार्य पूरा करने की चेतावनी दी है।

सामने आई लापरवाही

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने एजेंसी की लापरवाही को उजागर करते हुए कहा कि 25 अप्रैल को जारी लेटर में बताया गया है कि नवाब युसुफ रोड पर सड़क पुनर्निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है, लेकिन हकीकत में अभी गहरी सीवर लाइन डालने का कार्य चल रहा है। इस तरह की लापरवाही क्यों? जिसके जवाब में एलएनटी के प्रतिनिधि ने बताया कि सीएवी के पीछे वाली रोड का कार्य प्रारंभ हुआ है, गलती से नवाब युसुफ रोड का नाम लेटर में लिख दिया गया था।

बंद करा दिया गया काम

पार्षद नीरज गुप्ता ने कहा कि उनके वार्ड में गाजीगंज मंडी, साधोगंज, मुट्ठीगंज, महावीरन गली, बलुआघाट रोड पर सीवर लाइन डालने का कार्य बंद कर दिया गया है। राजू निषाद ने कहा कि अल्लापुर में भी कार्य बंद कर दिया गया है। नगर आयुक्त शैलेंद्र मणि पांडेय ने मुख्य अभियंता संजीव प्रधान को जलनिगम को उन सड़कों व मलिन बस्तियों की लिस्ट सौंपने का आदेश दिया, जहां आगामी दिनों में रोड का निर्माण होना है। कहा गया कि जल्द से जल्द लिस्ट में शामिल इलाकों में सीवर लाइन बिछाने का कार्य पूरा कर दिया जाए। अगर रोड निर्माण के बाद सीवर बिछाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।