-कैंट बोर्ड ने गांधी बाग में फोटोग्राफी को प्रतिबंधित किया

-फिर भी मोबाइल कैमरे का धड़ल्ले से हो रहा इस्तेमाल

Meerut। गांधी बाग में मौज-मस्ती के लिए जा रहे हैं तो थोड़ा संभलकर। यहां फोटोग्राफी प्रतिबंधित है। फिर भी लोग मोबाइल कैमरे से फोटोग्राफी करते हैं। अधिकारी अपने ही नियम को लेकर कनफ्यूज हैं। मीडिया प्रभारी के मुताबिक फोटोग्राफी से पार्क का डिजाइन लीक होने का खतरा है, जबकि सीईओ का हुक्म है, 'ओनली प्रोफेशनल्स आर नाट अलाउड.'

प्रोफेशनल कैमरा नहीं चलेगा

गांधीबाग में फोटोग्राफी को प्रतिबंधित करना खुद में एक सवाल है। स्पष्ट बोर्ड लगा है कि यहां फोटोग्राफी प्रतिबंधित है। फिर भी लोग मोबाइल कैमरा धड़ल्ले से यूज कर रहे हैं। सिर्फ प्रोफेशनल कैमरा ले जाने पर रोक लगाई जा रही हैं। मोबाइल कैमरा, डिजिटल हैंडी कैमरा ले जाने पर कोई रोकटोक नहीं है। लेकिन प्रोफेशनल कैमरा देखते ही कैंट बोर्ड के कर्मचारियों को अपना नियम याद आ जाता है।

नियम की उड़ रही धज्जियां

कैंट बोर्ड के अधिकारी अपने ही नियम को लेकर कनफ्यूज हैं। उनके अलग-अलग तर्क हैं। वहीं गांधी पार्क के स्टाफ का कहना है कि हमें सिर्फ प्रोफेशनल कैमरे को रोकने के ही निर्देश दिए गए हैं।

इनका हैं कहना

सिर्फ प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स को मना किया गया है। अगर उन्हें किसी प्रकार की फोटोग्राफी करनी है तो उसका चार्ज देना होगा।

-राजीव श्रीवास्तव

सीईओ, कैंट बोर्ड

हमारे पार्क के डिजाइंस लीक हो सकते हैं। गोपनीयता बनाएं रखने के लिए सभी तरह की फोटोग्राफी प्रतिबंधित हैं। हमने बोर्ड भी लगाया हुआ है।

-एमए जफर

मीडिया प्रभारी, कैंट बोर्ड