सीसीएसयू में बीएलएलबी का रिजल्ट रुका, परेशान छात्र

चार हजार छात्रों की रिजल्ट प्रक्रिया है अटकी

Meerut। सीसीएसयू में प्राइवेट व रेगुलर से बीएलएलबी के चार हजार छात्रों के रिजल्ट रुके हैं, दरअसल, प्रैक्टिकल न होने से रिजल्ट प्रक्रिया अभी तक अधूरी है। यही नहीं, कॉलेजों की लापरवाही का परिणाम छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। यूनिवर्सिटी के बार बार- निर्देशों के बावजूद भी कॉलेजों में प्रैक्टिकल नहीं कराए गए हैं, लिहाजा स्टूडेंट्स के रिजल्ट अटके हैं।

परीक्षकों को ठहरा रहे जिम्मेदार

गौरतलब है कि प्रैक्टिकल न होने से रिजल्ट प्रक्रिया अटकी है। मूल्यांकन कार्य पूरा होने के बाद भी विवि की ओर से बीए एलएलबी का रिजल्ट जारी नहीं किया जा सका है। यूनिवर्सिटी के अनुसार अभी तक आधे स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल नही हो पाए हैं। कॉलेजों को बार-बार प्रैक्टिकल कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं, लेकिन अंक नहीं दिए जा रहे है। वही कॉलेज इसके लिए परीक्षकों को जिम्मेदार मान रहे हैं। कॉलेजों के मुताबिक यूनिवर्सिटी ने जो परीक्षा तिथि तय की है, लेकिन परीक्षक मनमाने ढंग से डेट रख रहे हैं। शिक्षक कॉलेजों आने को तैयार नही है।

यूनिवर्सिटी ने शनिवार को दोबारा से सभी कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि वो जल्द से जल्द प्रैक्टिकल कराकर मा‌र्क्स दें ताकि बचे हुए 10 प्रतिशत रिजल्ट भी निकाले जा सकें।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू