- ऑन डिमांड भी पूरी होंगी स्वाद की सिफारिशें

- होटल और रेस्टोरेंट ने कर रखी है पूरी तैयारियां

- नवरात्र के दिनों में बंद रहेगा प्याज और नॉनवेज

MEERUT: अब मां की पूजा, भक्तिभाव व श्रद्धा के साथ जायका भी बरकरार रखा सकता है। नवरात्र के अनुरूप ही सिटी के कुछ रेस्टोरेंट व होटल ने भी खास तैयारियां कर रखी है। खास डिश व साफ सफाई के साथ ही यह रेस्टोरेंट व होटल शहरवासियों की स्पेशल डिश बनाने के लिए तैयार हैं।

नवरात्र में नो नॉनवेज

नवरात्र के नौ दिनों तक अधिकतर होटल व रेस्टोरेंट में द्वारा नॉनवेज बनाना बंद कर दिया गया है। वैसे भी मां दुर्गा के दिनों में लोगों की नॉनवेज डिमांड कम ही रहती है। होटल सिग्नेचर के एमडी गगन गोयल के अनुसार नवरात्र के दौरान नॉनवेज बिल्कूुल बंद रहेगा। सेवन इलेवन के डायरेक्टर विपुल सिंघल के अनुसार भी होटल में नॉनवेज और प्याज बंद रहेगा। होटल मुकुट महल में भी प्याज और नॉनवेज बंद ही रहेगा। होटल क्रोम में भी नॉनवेज नहीं बनेगा। वहीं चूल्हा चौका रेस्टोरेंट और मारवाड़ी भोज में भी स्पेशल बिना प्याज का ही भोजन परोसा जा रहा है।

ऑन डिमांड स्पेशल डिश

हर बार नवरात्र की स्पेशल थाली ही ज्यादा हिट रहती है। लेकिन इसबार ट्रेंड थोड़ा बदल गया है। थाली से लोगों की पसंद के मामले में कुछ बंधा-बंधा सा महसूस करते हैं। इसलिए अब होटल और रेस्टोरेंट में ऑन डिमांड जो भी कस्टमर मांगे, उसे दिया जा रहा है। होटल सेवन इलेवन में पनीर टिक्का, पनीर पकौड़ी, आलू और साबुतदाने वाला कटलेट, स्पेशल ग्रीन एंड फ्रूट सैलेड, बिकानो में पनीर पकौडे़, नवरात्र की स्पेशल साबुतदाना वाली टिक्की विशेष रहेगी, चूल्हा चौका रेस्टोरेंट में आबूलेन पर ऑन डिमांड पनीर वाले पकौड़े, सवांग चावल की तहरी, दही, खट्ठी-मीठी चटनी और जीरे वाले आलू, साबूदाना कि टिक्की दी जाती है।

लजीज थाली सिस्टम

व्रत के स्वादिष्ट व्यंजनों वाली लजीज थालियों का भी सिस्टम भी अपने स्वाद को बरकरार रखे हुए है। सिटी के तमाम होटल पर व्रत की स्पेशल थालियों में भी बहुत कुछ खास है। आबूलेन स्थित चूल्हा चौका रेस्टोरेंट पर थाली में कुट्टू की चार पूरी, आलू दही और जीरे वाली सब्जी, लौकी की सब्जी, फ्राइड पी नट्स और मक्खाने, आलू वाले चीप्स, फ्रूट सैलेड एंड ग्रीन सैलेड के साथ ही चौलाई वाले लड्डू हैं, वहीं मेट्रो प्लाजा स्थित मारवाड़ी भोज पर स्पेशल दो तरह की थाली है, जिनमें सूखी अरबी वाली सब्जी, आलू की सब्जी, घिया की सब्जी, कुट्टू की पूरी, दही रायता, सवांग के चावल की खीर, सलाद है, दूसरी थाली में सवांग के चावलों की तहरी, आलू की सब्जी, अरबी की सब्जी, साबुतदाना वाली खीर है। दोनों थाली ख्ख्0 रुपए की है।

लंच सिस्टम भी है यहां

मारवाड़ी भोज के ऑनर अरविंद गुप्ता ने बताया कि यहां तो कस्टमर को स्पेशल पैकिंग सिस्टम भी दिया जाता है। अगर कोई कस्टमर चाहे तो वह खाना पैक करवाके भी ले जा सकता है। वहीं चूल्हा चौका के ऑनर शशि अग्रवाल ने बताया कि कस्टमर यहां से पैकिंग भी करवाके ले जाते हैं। यहां पर लंच सिस्टम भी कस्टमर को दिया जाता है।

ये स्वाद की बात है

मुकुट महल : फलाहार की थाली शुद्ध देसी घी वाली और रेस्टोरेंट में प्याज बंद। किचन भी अलग होगी।

मारवाड़ी भोज : शुद्ध देसी घी का खाना।

सेवन इलेवन : नॉनवेज बंद और प्याज भी बंद

होटल क्रिस्टल पैलेस : प्याज बिल्कुल बंद

होटल सिग्नेचर : नॉनवेज और प्याज बंद।

होटल क्रोम : नॉनवेज बंद और प्याज भी बंद

ये है थाली के रेट

चूल्हा चौका : क्90 रुपए

मारवाड़ी भोज : ख्ख्0 रुपए

बीकानो पर : ख्00 रुपए

व्रत के लिए कस्टमर की ऑन डिमांड पर भी स्पेशल डिश तैयार की जाती है। हमारा मकसद कस्टमर की डिमांड को पूरा करना ही होता है।

-शशि अग्रवाल, चूल्हा चौका रेस्टोरेंट आबूलेन

कोशिश की जाती है कस्टमर को शुद्ध से शुद्ध भोजन परोसने की। इसलिए कस्टमर के लिए प्योर देसी घी का ही खाना बनाया जाता है।

-अरविंद गुप्ता, मारवाड़ी भोज, मैट्रो प्लाजा