- डीडीयूजीयू प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए लिया निर्णय

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू में सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कमर कस ली है। लगातार आ रही शिकायतों के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फैसला किया है कि होमगा‌र्ड्स के साथ ही अब आर्मी के रिटायर्ड जवानों को भी यहां की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इसके लिए बहुत जल्द ही कवायद शुरू कर दी जाएगी।

18 लाख हर माह खर्च

पिछले एक साल से होमगा‌र्ड्स की कार्य प्रणाली को लेकर डीडीयूजीयू टीचर्स और स्टूडेंट्स लगातार सवाल उठा रहे हैं। चीफ प्रॉक्टर प्रो। सतीश चंद्र पांडेय ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस, हॉस्टल, टीचर्स कॉलोनी के अलावा अन्य जगहों पर करीब 186 होमगार्ड तैनात हैं। लेकिन इनकी कार्य प्रणाली से कोई संतुष्ट नहीं है। जबकि यूनिवर्सिटी की तरफ से 18 लाख रुपए प्रतिमाह सुरक्षा व्यवस्था पर खर्च किए जाते हैं।

शिकायतें देख फैसला

इन तमाम शिकायतों को देखते हुए वीसी प्रो। विजय कृष्ण सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है। होमगार्ड के साथ-साथ आर्मी के रिटायर्ड जवानों की भी तैनाती की जाएगी। जो पहले से फिक्स बजट है उसी से आर्मी के रिटायर्ड जवानों को भी तैनात किया जाएगा। होमगार्ड और आर्मी रिटायर्ड जवानों में जो बेहतर काम करेगा उसे आगे तक के लिए कॉन्टिन्यू किया जाएगा।