agra@inext.co.in

AGRA (29 Dec.): विश्वविद्यालय में विचाराधीन बीएड नॉन काउंसलिंग हजारों विद्यार्थियों में से दो को रिजल्ट जारी किया गया है. शेष विद्यार्थियों गुरुवार को नवागत कु लपति से मिलकर समस्या अवगत कराने का प्रयास किया था. फिरोजाबाद स्थित अमरदीप पीजी कॉलेज और आरके कॉलेज सिस्टम मैनेजमेंट के दर्जनों विद्यार्थी कुलपति के कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने कुलपति की अनुपस्थिति में उपस्थित अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए बीएड परीक्षा परिणाम घोषित कराने की मांग की है.

कोर्ट के आदेश पर हुई परीक्षा

विश्वविद्यालय में नॉन काउंसलिंग के विद्यार्थियों की परीक्षा कराने से विवि द्वारा इंकार कर दिया गया था, लेकिन विद्यार्थियों के कोर्ट में जाने के बाद न्यायालय द्वारा विवि को परीक्षा कराने के निर्देश जारी किये थे. अब परीक्षा परिणाम घोषित कराने के लिए विद्यार्थी संघर्ष कर रहे हैं. विश्वविद्यालय में समस्या निस्तारण को पहुंचे फीरोजाबाद से दर्जनों विद्यार्थियों कुलपति कार्यालय से अन्य विभागों में भटकते मिले. वहीं किसी जब खंदारी कैम्पस में कुलपति के होने कही जानकारी दी तो वह सभी खंदारी कैम्पस पहुंच गए, लेकिन विद्यार्थियों को मायूसी हाथ लगी, बताया गया है कि वीसी दो दिन के अवकाश पर हैं.

सेटिंग से जारी हुई

विश्वविद्यालय में कुलपति को समस्या अवगत कराने पहुंचे विद्यार्थियों ने बताया कि विवि द्वारा नॉन काउंसलिंग के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम लंबित है, अधिकारी हर बार विवाद निस्तारण का हवाला देते हैं, लेकिन इस बार विवि द्वारा नॉन काउंसलिंग के दो छात्रों का परिणाम जारी कर दिया है. उनका रोल नंबर 141720141046, 141720141151 इस प्रकार है.