-पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर सड़कों पर उतरे कर्मचारी

-दिनभर चला आंदोलन, परेशान रही आम जनता

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर हजारों की संख्या में कर्मचारी गुरुवार को सड़क पर क्या उतरे ऑफिसों में सन्नाटा पसर गया. पीडब्ल्यूडी, गवर्नमेंट प्रेस, श्रम, सिंचाई, आबकारी, विकास, अर्थ एवं संख्या समेत कई विभागों के कर्मचारियों के नहीं होने से जनता को परेशान होना पड़ा. उधर, कर्मचारियों ने जल्द मांग नहीं मांगे जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दे डाली है.

दर्जनों विभाग ने दिया समर्थन

कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले दर्जनों विभागों के कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया. उन्होंने डीएम के जरिए सीएम को संबोधित ज्ञापन देकर भविष्य में पुरानी पेंशन बहाल नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे डाली. सुबह 11 बजे से शुरू हुआ धरना दोपहर दो बजे तक चला. इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक अजय कुमार भारती, बीके पांडेय, दीपक कुमार सिंह, राज कुमार सागर, बीके राजपूत सहित तमाम कर्मचारी नेता उपस्थित रहे.

विलंब पर व्यक्त किया आक्रोश

सेवानिवृत्त कर्मचारियों एवं पेंशन एसोसिएशन के बैनर तले पेंशनरों ने अपनी 22 सूत्रीय मांगों के पूरा होने पर विलंब पर आक्रोश व्यक्त किया. उन्होंने हनुमान प्रसाद श्रीवास्तव के नेतृत्व में जुलूस निकालकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. मुख्य कोषागार कार्यालय के सामने एकत्रित हुए वक्ताओं ने सरकार से पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग की. साथ ही कैशलेस इलाज, पेंशन में बढ़ोतरी सहित 22 सूत्रीय मांगों पर चर्चा की गई. मौके पर चंद्रभान सिंह, मो. नफीस, हरिश्चंद्र श्रीवास्तव, केपी पांडेय, आरपी पांडेय आदि उपस्थित रहे.