-लांस नायक अनिल हत्याकांड में रिटायर्ड फौजियों ने लाल फाटक पर किया प्रदर्शन

-प्रदर्शन से रोड हुई जाम, एसपी सिटी व सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर दिया आश्वासन

BAREILLY: लांस नायक अनिल कुमार को न्याय दिलाने के लिए अब रिटायर्ड फौजी भी आगे आ गए हैं। वेडनेसडे को रिटायर्ड फौजियों ने लाल फाटक और टोल प्लाजा के बीच में सड़क पर प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से जाम लग गया। उनकी मांग है कि अनिल के हत्यारोपी धु्रव चौधरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उसे फांसी की सजा दी जाए। उसके भाई राजेश चौधरी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। प्रदर्शन की सूचना पर एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण, सीओ सिटी कुलदीप कुमार व अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे और रिटायर्ड सैनिकों को सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

5 करोड़ मिले आर्थिक मदद

एक्स सर्विसमैन वेलफेयर कोर्डिनेशन कमेटी के बैनर तले करीब 30 से 35 रिटायर्ड फौजी हाथ में बैनर लेकर लाल फाटक के पास पहुंचे और साइकिल व बाइक लगाकर रोड जाम कर दी। एक बार रोड पर जाम लगते ही लंबा जाम लग गया। जाम की वजह से वाहन वापस भी लौटने लगे, करीब आधा घंटा बाद स्थिति सामान्य हुई। संस्था के पदाधिकारियों ने पुलिस से मांग की कि हत्यारोपी धु्रव चौधरी को फांसी की सजा दी जाए। राज्य सरकार अनिल के परिवार को 5 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दे। प्रदर्शन करने वालों में संस्था प्रदेश अध्यक्ष जेएस भाकुनी, महा सचिव राकेश विद्यार्थी, जिलाध्यक्ष बलवंत सिंह, प्रदेश मंत्री विक्रम सिंह, कै। रामलाल, वीडी वर्मा, कुलदीप सिंह, मुन्ना लाल व अन्य रिटायर्ड फौजी माैजूद रहे।

दोस्त की पत्‍‌नी के कोर्ट में हुए बयान

अनिल के दोस्त की पत्‍‌नी से छेड़छाड़ के मामले में वेडनेसडे को दोस्त की पत्‍‌नी के कोर्ट में बयान हो गए हैं। सैनिकों की मौजूदगी में अनिल के दोस्त और पत्‍‌नी कोर्ट पहुंचे। इस दौरान विवेचक रिसाला चौकी इंचार्ज अवधेश सिंह सेंगर भी मौजूद रहे। विवेचक का कहना है कि थर्सडे को बयानों का अवलोकन किया जाएगा और आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं आरोपी राजेश फरार चल रहा है। जिन लोगों की सुपुदर्गी में राजेश को दिया गया था, वह लोग अभी तक राजेश को वापस लेकर नहीं आए हैं, इसको लेकर पुलिस की टेंशन भी बढ़ गई है।