RANCHI: घर में बिना किसी को बताए दोस्तों के साथ जमशेदपुर भागनेवाला युवक शुभम कुमार सकुशल घर लौट आया है। शनिवार को उसकी मां फूलो कुमारी ने बेटे के सकुशल लौटने के बाद सदर थाना पुलिस को लिखित दिया कि उसका बेटा सही सलामत वापस आ गया है। अब कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब हो कि दो दिन पूर्व मां फूलो देवी ने सदर थाना पुलिस में अपने बेटे के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद वह पुलिस के पास जाती और बेटे को बरामद करने की जिद करती। जबकि दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के बाद जब शुभम घर आया तो वह दोपहर में अपनी मां के ऑफिस चला गया। जहां से मां उसे लेकर थाना आई और कहा कि उनका बेटा वापस आ गया है।

स्कूल फी लेकर दिल्ली भागनेवाले छात्र भी लौटे

18 दिसंबर को स्कूल की फी लेकर डीएवी नंदराज स्कूल के दो छात्र दिल्ली भाग गए थे। वे भी वापस रांची लौट आए हैं। उनलोगों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग स्कूल फी के एक हजार रुपए लेकर पटना जानेवाले थे। रांची रेलवे स्टेशन पर गलती से उन लोगों ने दिल्ली की ट्रेन पकड़ ली और वहां पहुंचे तो पता चला कि वे लोग दिल्ली आ गए हैं। इसके बाद उन दोनों ने रांची का जेनरल टिकट कटाया और यहां आ गए। पुलिस ने दोनों स्कूली छात्रों को उनके अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया है।

13 बंद समर्थक गिरफ्तार, रिहा

राज्य में गैर आदिवासी मुख्यमंत्री बनने का शनिवार को विरोध कर रहे आदिवासी संगठनों के 13 लोगों को लोअर बाजार और कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवकों में क्रमश: प्रेम शाही मुंडा, मोती कच्छप, जगदीश पासवान, राजकुमार मुंडा, अर्जुन मुंडा, राजेंद्र मुंडा, लीलेंद्र मुंडा, सिंकदर मुंडा, संजीव बर्मन, डॉ नारायण हांसदा, उमेश मुंडा, लक्ष्मीनारायण मुंडा व पवन करमाली शामिल हैं। हालांकि पुलिस ने देर शाम इन लोगों को पीआर बांड पर रिहा कर दिया है।