-यूपीपीएससी ने बिना नाम के जारी किया रिजल्ट

-11 जून तक हुआ था इंटरव्यू

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) ने फ्राईडे को राजस्व निरीक्षक 2014 परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। गौर करने वाली बात यह है कि यह परिणाम रोल नम्बर और रजिस्ट्रेशन नम्बर के आधार पर जारी किया गया है। आयोग ने पूर्व में जारी एक आदेश में कहा था कि आगे से आने वाले कोई भी रिजल्ट में नाम का उल्लेख नहीं किया जाएगा। इसके बाद से ही प्रतियोगी आयोग के इस निर्णय का विरोध करते चले आ रहे हैं। उनका कहना है कि आयोग ने यह निर्णय जाति विशेष के चयन को गोपनीय बनाए रखने के लिए लिया है।

2539 हुए थे शामिल

हालांकि, प्रतियोगियों के लिए खुशखबरी वाली बात यह है कि 11 जून तक चले इंटरव्यू के ठीक अगले ही दिन रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया गया। फाइनल रिजल्ट में 617 परीक्षार्थियों को सफलता हाथ लगी है। परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि राजस्व निरीक्षक की परीक्षा 25 जनवरी को प्रदेश के 25 जनपदों में हुई थी। जिसमें 3,88,164 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा के परिणाम के आधार पर 23 मई से 11 जून 2015 तक चले इंटरव्यू में 2539 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें रिक्तियों की संख्या 617 घोषित थी।

नहीं तो अभ्यर्थन होगा निरस्त

आयोग के सचिव रिजवानुर्रहमान ने बताया कि परीक्षा परिणाम में जिन अभ्यर्थियों के नाम के सम्मुख प्रोविजनल शब्द अंकित है। वे आयोग द्वारा वांछित सभी मूल पत्रादि साक्षात्कार परिषद द्वारा निर्धारित समय में प्रस्तुत कर दें। अन्यथा परीक्षा में उनका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। राजस्व निरीक्षक परीक्षा का परिणाम आयोग की वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in के अलावा आयोग परिसर के नोटिस बोर्ड पर देखा जा सकता है। अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आगे जारी किए जाएंगे।