- डीएम को ज्ञापन सौंप सेवा संबंधी समस्याओं के समाधान की उठाई मांग

UNNAO: पेंशन, पारिवारिक पेंशन और मृतक आश्रितों को नौकरी में समायोजित किए जाने की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे संग्रह अमीनों और अनुसेवकों की मांग पर सरकार कोई विचार नहीं कर रही है। उपेक्षा से आहत अमीनों और अनुसेवकों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। जिसमें सेवा संबंधी मांगो को अविलंब पूर्ण कराने की मांग की गई है।

निराला पार्क में हुई बैठक

जस्टिस फार संग्रह अमीन एंड संग्रह अनुसेवक संघ की बैठक सोमवार को निराला पार्क में हुई। जिसमें संग्रह अमीनों की सेवाकाल में मृत्यु होने पर मृतक आश्रित को नौकरी, पेंशन और परिवारिक पेंशन आदि न मिलने को लेकर रोष व्यक्त किया गया। संग्रह अमीनों का कहना था कि यह माना जाता है कि उन्हें रेगुलर नहीं किया गया है। इसलिए उनकी सेवा को नियमित सेवा नहीं माना जा सकता।

हाईकोर्ट के आदेश का हवाला

संघ सदस्यों का कहना था कि अयोध्या प्रसाद सीजनल संग्रह अनुसेवक के मामले में वर्ष ख्0क्फ् में “च्च न्यायालय ने निर्णय दिया था कि उन्हें अगर रेगुलर नहीं किया गया है तो भी उन्होंने जो सेवा की है उसके लिए पेंशन आदि सेवा निवृत्तिक लाभ दिया जाए। संघ का कहना था किच्उच्च न्यायालय का आदेश आने के बाद सीजन संग्रह अमीनों और अनुसेवकों को रेगुलर मानते हुए सभी लाभ देने चाहिए। अधिकारी इस आदेश को भी नकार रहे हैं।

आरपार की लड़ाई का ऐलान

संघ ने चेतावनी दी है कि अपने हक के लिए आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। बैठक के बाद संयोजक केके मिश्र के नेतृत्व में संग्रह अमीन और अनुसेवक विरोध प्रदर्शन करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। जहां डीएम को संबोधित ज्ञापन देकर मांग की है कि सीजनल संग्रह अमीनों और अनुसेवकों को सेवा निवृत्ति के बाद मिलने वाले सभी लाभ दिलाए जाएं। प्रदर्शन में गंगाप्रसाद, शिवकुमार, सुरेशबाबू श्रीवास्तव, हरिशरण सिंह, बसंत कुमार, अतुल तिवारी, धनीराम, रामनरेश, विजयशंकर, दिनेश कुमार, सुखलाल, केशव सिंह आदि शामिल रहे।