-एमडी ने अफसरों को पढ़ाया राजस्व बढ़ाने का पाठ

-राजस्व कम आने पर अधिशासी अभियंता पर होगी कार्रवाई

Meerut: ग्रामीण क्षेत्रों में राजस्व बढ़ाने के लिए पश्चिमांचल के एमडी ने सभी अफसरों निर्देश जारी किए हैं। एमडी ने अधिशासी अभियंताओं को चेतावनी देते हुए स्पष्ट किया है कि कम राजस्व लाने वाले अफसरों के खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

राजस्व वूसली को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात विद्युत अफसर अक्सर पिछड़ जाते हैं, जिसके चलते विभाग को अपना राजस्व लक्ष्य पूरा करने में पसीने आ जाते हैं और विभाग की ओर से की जाने वाली समीक्षा बैठक में अफसरों से जवाब तलब किया जाता है।

चेयरमैन लेता है बैठक

राजस्व वसूली को लेकर विद्युत वभाग का चेयरमैन संजय अग्रवाल हर माह पश्चिमांचल के सभी आला अधिकारियों की बैठक लेता है। बैठक में जहां अधिक राजस्व लाने वाले अफसरों को पीठ थपथपाई जाती है, वहीं लक्ष्य से पिछड़े अफसरों को डांट फटकार तक लगाई जाती है।

क्या है समस्या

विभागीय अफसरों की मानें तो ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ता राजस्व नहीं जमा कराते, जिसके चलते ऐसे क्षेत्रों में तैनात विभाग के अधिशासी अभियंता राजस्व लक्ष्य पूरा करने से पिछड़ जाते हैं। ऐसे अफसरों को पीवीवीएनएल एमडी वीवी पंत की ओर से राजस्व बढ़ाने के लिए स्पष्ट निर्देश दे दिए गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में राजस्व लक्ष्य बढ़ाए जाने के उपायों पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए वहां तैनात अफसरों से विचार विमर्श कर नए निर्देश जारी किए है।

वीवी पंत, एमडी, पीवीवीएनएल