- बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने रिछा में छापेमारी कर पकड़ी बिजली चोरी

- तीनों ही आरोपियों के खिलाफ देवरनियां थाने में विजलेंस ने दर्ज करायी रिपोर्ट

BAREILLY:

एक करोड़ रुपए से अधिक की बिजली चोरी में थर्सडे को तीन राइस मिल ओनर फंस गये। रिछा में अलवरकात राइस इंडस्ट्रीज, करीम राइस और कोहेतूर राइस मिल हैं। जहां पर चोरी का बिजली इस्तेमाल होते हुए बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने पकड़ी हैं। तीनों ही राइस मिल के मालिकों पर विजिलेंस टीम ने अधिकारियों ने देवरनियां थाने में एफआईआर दर्ज करा दी हैं।

विजिलेंस के मिली थी खुफिया सूचना

रिछा में चोरी की बिजली से राइस मिल चलने की सूचना विजिलेंस टीम को खुफिया सूत्रों से मिली थी। बिजली चोरी की सूचना मिलते ही विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह त्यागी, सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह, जेई बब्लू कुमार, धमेंद्र प्रताप, इंद्रजीत, सुभाष सिंह और रिछा बिजली विभाग के जेई और एसडीओ ने वेडनसडे रात एक बजे के करीब राइस मिलों पर छापेमारी कर दी। तीनों ही मिलों में मीटर बाईपास कर बिजली की चोरी होते हुए पाया गया।

एक करोड़ रुपए से अधिक की बिजली चोरी

विजिलेंस टीम ने बताया कि अलबरकात राइस मिल शमीम बेगम, करीम राइस मिल अब्दुल सलीम और कोहेतूर राइस मिल अजील अहमद के नाम से रजिस्टर्ड हैं। अलबरकात के यहां 125 केवीए और बाकी दोनों जगहों पर 65-65 हॉर्स पावर की बिजली चोरी होते हुए मिली हैं। जोकि शमन शुल्क और जुर्माना मिलाकर एक करोड़ रूपए से भी अधिक की बिजली चोरी हैं। जुर्माना नहीं देने पर तीनों ही आरोपियों के खिलाफ देवरनियां थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी हैं।

छापेमारी में एक ही स्थान पर तीन राइस मिल बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए हैं। तीनों ही राइस मिल के मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गयी हैं।

ओमवीर सिंह त्यागी, इंस्पेक्टर, विजिलसेंस टीम