-वक्त से पहले खुल जा रहे सरकारी दफ्तरों के ताले

-पब्लिक को मिल रही सहूलियत, काम में जुटे कर्मचारी

<-वक्त से पहले खुल जा रहे सरकारी दफ्तरों के ताले

-पब्लिक को मिल रही सहूलियत, काम में जुटे कर्मचारी

VARANASI

VARANASI

प्रदेश सरकार गवर्नमेंट ऑफिसेज की कार्यप्रणाली सुधारने को लेकर बेहद गंभीर है। उसका फोकस है कि सारे कर्मचारी वक्त पर ऑफिस पहुंचें और पब्लिक की प्रॉब्लम को सीरियसली लें। इसको लेकर जारी सीएम योगी आदित्यनाथ के फरमान का असर नजर आ रहा है। बनारस में सरकारी दफ्तरों के ताले वक्त से खुल रहे हैं और कामकाज भी शुरू हो जा रहा है। सरकारी दफ्तरों का हाल जानने बुधवार को आई नेक्स्ट की टीम कलेक्ट्रेट और विकास भवन पहुंची।

क्

समय : सुबह क्0.00

स्थान : डीएम कार्यालय

हालात : लगी है फरियादियों की भीड़

आई नेक्स्ट की टीम राइफल क्लब में डीएम साहब के लिए बनाये गए कार्यालय पहुंची तो फरियादियों की भीड़ लगी थी। डीएम बारी-बारी से लोगों को बुला रहे थे और उनकी समस्या सुन रहे थे। जैसी जरूरत वैसा आदेश दे रहे थे।

ख्

समय : सुबह क्0.0भ्

स्थान : एडीएम सिटी कार्यालय

हालात : बारी-बारी से हो रही साहब से मुलाकात

आई नेक्स्ट की टीम डीएम साहब के कार्यालय से निकलने के बाद एडीएम सिटी कार्यालय पहुंची। एडीएम सिटी खुद दफ्तर में मौजूद थे। कार्यालय के कर्मचारी अपने-अपने काम में मशगूल हैं। पब्लिक साहब से कमरे के बाहर मौजूद हैं। उनको बारी-बारी से मिलने का मौका मिल रहा है।

फ्

समय : सुबह क्0.क्0

स्थान : सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय

हालात : फाइलों में बिजी कर्मचारी

प्रशासन के दो आला अधिकारियों के दफ्तर का हाल जानने के बाद डीजे आई नेक्स्ट की टीम परिसर में ही मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंची। पब्लिक के नाम पर एक-दो लोग रहे। कुछ कर्मचारी उनकी समस्या सुन रहे थे अन्य फाइलों को निबटाने में बिजी रहे। साहब के कमरे के बाहर सुरक्षाकर्मी पूरी तरह मुस्तैद है।

ब्

समय : सुबह क्0.क्भ्

स्थान : सीडीओ कार्यालय

हालात : पब्लिक नहीं कर्मचारी मौजूद

कलेक्ट्रेट से निकलकर डीजे आई नेक्स्ट टीम विकास भवन पहुंची। दूसरे तल पर मौजूद सीडीओे कार्यालय की तरफ कदम बढ़ाया। सीडीओ साहब अपने ऑफिस में और कर्मचारी कार्यालय में हैं। पब्लिक को सहयोग के लिए तय कर्मचारी अपनी जगह मुस्तैद हैं।

समय : सुबह क्0.ख्0

स्थान : निर्वाचन कार्यालय

हालात : परिसीमन में परेशान कर्मचारी

विकास भवन में सबसे भीड़भाड़ वाले दफ्तर निर्वाचन कार्यालय में पब्लिक नजर नहीं आ रही है। निकाय चुनाव टलने की वजह से कार्यालय खाली है लेकिन कर्मचारी परिसीमन में उलझे हुए हैं। कम्प्यूटर से लेकर फाइलों में सिर खपा रहे हैं।

सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों के कार्य प्रणाली में बदलाव दिख रहा है। कर्मचारी समय से आ जा रहे हैं और समस्या का समाधान भी हो रहा है।

प्रहलाद तिवारी, आशापुर

फरियाद लेकर अधिकारियों के दफ्तरों का चक्कर काटना नहीं पड़ रहा है। बिना किसी समस्या के डीएम साहब को अपनी समस्या सुनाया। उसे जल्द दूर करने का आश्वासन भी मिला है।

कुलदीप सिंह, सिगरा