RANCHI : रिम्स में काम करने वाली सिक्योरिटी एजेंसी जल्द ही बदल जाएगी। रिम्स प्रबंधन ने इस बाबत संशोधित टेंडर जारी करने की तैयारी कर ली है। इस बार टेंडर डालने के लिए आवेदकों को ऑनलाइन कागजात जमा करने होंगे। ज्यादा से ज्यादा एजेंसी टेंडर डाल सकें, इसके लिए पॉलिसी में थोड़ी ढील दी गई है। गौरतलब है कि रिम्स में पिछले तीन सालों से सिक्योरिटी एजेंसी बदलने की कोशिशें हो रही है। इस बाबत टेंडर भी कई बार जारी किए गए लेकिन कभी भी अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका।

तीन साल से नहीं बदलाव

रिम्स में पिछले तीन सालों से सिक्योरिटी का जिम्मा एवरेस्ट ह्यूमन रिसोर्स कंपनी के पास है। हालांकि, सिक्योरिटी एजेंसी को बदलने के लिए कई बार टेंडर भी जारी किए गए, लेकिन किन्हीं न किन्ही वजहों से इसे स्थगित कर देना पड़ा। इस वजह से ह्यूमन रिसोर्स कंपनी को बार-बार एक्सटेंशन दिया जा रहा है। लेकिन, अब एजेंसी को बदलने के लिए रिम्स प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर ली है।

सैप जवान के साथ गार्ड की भी तैनाती

हॉस्पिटल में सिक्योरिटी की कमान सैप के जवान और एजेंसी के हाथों में होगी। जिसके तहत 150 सैप के जवानों को तैनात किया जाएगा। फ‌र्स्ट फेज में 25 जवानों को अलग-अलग जगहों पर तैनात भी कर दिया गया है। वहीं उनके साथ सिक्योरिटी गा‌र्ड्स भी रहेंगे। इसके बाद धीरे-धीरे सैप के बाकी जवानों को तैनात किया जाएगा। वहीं नई एजेंसी का सेलेक्शन होने के बाद गा‌र्ड्स की भी तैनाती कर दी जाएगी।