RANCHI: देर आनेवाले स्टाफ्स को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों का पेमेंट काटा जाएगा। यह निर्देश शनिवार को रिम्स के डायरेक्टर डॉ। आरके श्रीवास्तव ने दिया है। हॉस्पिटल के औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने देर से आने वाले स्टाफ राकेश का पेमेंट काटने का निर्देश भी दिया। डायरेक्टर सबसे पहले इमरजेंसी पहुंचे और तत्काल व्यवस्था सुधारने का आदेश दिया। इसके बाद जन औषधि केंद्र में लेट आने वाले स्टाफ पर कार्रवाई का आदेश दिया। वहां से निकलने के बाद उन्होंने ओपीडी, ब्लड बैंक, फिजियोथेरेपी डिपार्टमेंट की व्यवस्था का भी जायजा लिया।

डायरेक्टर से लगाई खून की गुहार

जन औषधि केंद्र का निरीक्षण करने के दौरान एक मरीज की परिजन ने डायरेक्टर से खून देने की गुहार लगाई। उसने कहा कि बच्ची को थैलेसिमिया की समस्या है और तत्काल उसे खून चढ़ाने को कहा गया है। कोई डोनर नहीं मिल रहा है। ऐसे में उसे ब्लड बैंक से मुफ्त में खून दिलाया जाए। इसके बाद डायरेक्टर खुद ब्लड बैंक गए। वहां भी उन्होंने दो स्टाफ्स का पेमेंट काटने को कहा। साथ ही कहा कि ब्लड बैंक में भी स्टाफ्स की मौजूदगी जरूरी है, ताकि खून लेने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

फिजियोथेरेपी की व्यवस्था होगी दुरुस्त

ओपीडी का राउंड करने से पहले वह डायरेक्टर विश्राम गृह (रैन बसेरा) की व्यवस्था भी देखने पहुंचे। जहां रिम्स में तैनात किए गए पुलिस के जवान रह रहे है। एक हफ्ते के अंदर वहां पंखा, लाइट और पानी की व्यवस्था करने का आदेश दिया। इसके बाद डायरेक्टर ने फिजियोथेरेपी डिपार्टमेंट का भी हाल जाना। उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद जो रूम खराब हो गया था उसे दुरुस्त कराना होगा। इसके अलावा नई मशीनें भी जल्द लगाने को कहा गया।