RANCHI: कहते हैं कि जन्म देने से बड़ी पालने वाली मां होती है। इसका जीता जागता उदाहरण रिम्स में देखने को मिल रहा है। जहां दो महीने की बच्ची का पालन पोषण रिम्स एनआईसीयू की नर्से कर रही है। एक मां की तरह खिलाने-पिलाने से लेकर देखभाल का जिम्मा ड्यूटी में रहने वाली नर्सो का है। जिसे रिम्स में जन्म देने के बाद उसकी मां छोड़कर चली गई। इस मामले में रिम्स के अधिकारियों और बरियातू थाना को भी सूचना दी गई। लेकिन किसी ने बच्ची को उचित जगह पहुंचाने में गंभीरता नहीं दिखाई। फिलहाल बच्ची की देखभाल एनआईसीयू में की जा रही है।

एड्रेस अधूरा होने से मुश्किल

दो महीने पहले रिम्स के लेबर रूम में लातेहार की रहने वाली सोनी देवी को एडमिट कराया गया था। इस दौरान उसने एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म देने के बाद जब उसे बेबी गर्ल होने की बात पता चली तो बिना बताए ही वह बच्ची को छोड़कर चली गई। इसके बाद हॉस्पिटल में उसकी काफी खोजबीन की गई, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। वहीं एड्रेस में भी पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं होने के कारण ढूंढना मुश्किल हो गया है।

बच्ची को उचित जगह पहुंचाने की गुहार

डिपार्टमेंट की नर्सो ने सोमवार को सुपरिंटेंडेंट से मिलकर बच्ची को उचित जगह पहुंचाने की गुहार लगाई है, ताकि बच्ची को एक अच्छा घर मिल जाए। जहां उसकी अच्छे से देखभाल के साथ ही पालन पोषण हो सके। एक स्टाफ की मानें तो कई लोग बच्ची को गोद लेने आए। लेकिन प्रक्रिया से उन्हें गोद लेने को कहा गया है, जिसमें पुलिस और रिम्स प्रशासन का सहयोग जरूरी होगा।