रिम्स के हॉस्टल नंबर एक का कंस्ट्रक्शन स्टूडेंट्स ने रुकवाया

RANCHI : रिम्स के हॉस्टल नंबर एक में चल रहे कंस्ट्रक्शन वर्क को स्टूडेंट्स ने मंगलवार को रोक दिया। काम रोके जाने से कांट्रैक्टर ने बकझक शुरु कर दी, ऐसे में गुस्साए स्टूडेंट्स ने उसे साइट पर से भगा दिया। स्टूडेंट्स का आरोप है कि कंस्ट्रक्शन में घटिया मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। इतना ही नहीं, री-कंस्ट्रक्शन के नाम पर फर्जी बिलिंग बन रही है। उन्होंने रिम्स एडमिनिस्ट्रेशन ने पूरे मामले की जांच कराने की मांग की।

खराब सीमेंट का इस्तेमाल

स्टूडेंट्स के मुताबिक, हॉस्टल में पार्किग के लिए शेड बनाया जा रहा है। लेकिन, इसमें खराब हो चुके सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। इतना ही नहीं, छत में जो एस्बेस्टस लगाया गया ह, वह भी मार्का वाली कंपनी की नहीं है। यहां कंस्ट्रक्शन के नाम पर सिर्फ पैसे को लूटने का खेल चल रहा है।

रिनोवेशन के नाम पर पैसे का बंदरबांट

रिम्स के हॉस्टल में रिनोवेशन का काम पिछले कई महीनों से चल रहा है। हॉस्टल नंबर एक में लगाए गए टाइल्स तीन महीने में ही उखड़ने शुरु हो गए हैं, जबकि पेंट भी दीवारें छोड़ रही है। वायरिंग में इस्तेमाल तार भी लो क्वालिटी की है। यहां रिनोवेशन के नाम पर पैसे का बंदरबांट हो रहा है। कांट्रैक्टर काम से ज्यादा की बिलिंग बना रहा है।