नए डिजाइन के साथ लॉन्‍च किया फ्रीडम 251
फ्रीडम 251 का डिजाइन आईफोन 5 जैसा नहीं है। इसमें प्लास्टिक का बैक पैनल है। हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट टॉपपर हैं। पावर बटन राइट साइड में और वॉल्यूम रॉकर लेफ्ट साइड में हैं। डिस्प्ले के ऊपर स्पीकर और फ्रंट कैमरा लगा है। लाउडस्पीकर भी बॉटम से बैक पैनल पर शिफ्ट कर दिया गया है। इसमें 4 इंच का qhd डिस्प्ले लगा है। जिसका रेजॉलूशन 960x540 पिक्सल्स है।

1 जीबी रैम के साथ है लॉलीपॉप वर्जन
फोन में 1.3 गीगा हर्टज क्वॉड-कोर प्रोसेसर के साथ 1जीबी रैम लगी है। रिंगिंग बेल्स के सीईओ ने कहा कि स्मार्टफोन में कुछ प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स हैं। फोन में आइकॉन एकदम नए हैं। पहले दिए गए प्रोटोटाइप की तरह iOS की नकल नहीं हैं। यह ऐंड्रॉयड 5.1 लॉलिपॉप पर रन करता है। यूजर इंटरफेस एकदम स्टॉक ऐंड्रॉयड जैसा है। इसमें ऑडियो कस्टमाइजेशन सेक्शन भी है।

3G कनेक्टिविटी देगा फ्रीडम 251
फ्रीडम 251 में बैकसाइड पर 3.2 मेगापिक्सल बैक कैमरा लगा है। जिसका यूजर इंटरफेस ठीकठाक है। फोन का डिस्प्ले 4 ही इंच है। फोन में 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। फ्रीडम 251 में 8 GB का इंटरनल स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्‍टोरेज को 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। बात अगर फोन कनेक्टिविटी करें तो यह ड्यूलसिम स्मार्टफोन है। दोनों सिमकार्ड्स पर 3G कनेक्टिविटी देगा। वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस भी सर्पोट करता है। फोन की बैटरी 1450 mAh है।

कंपनी ने किए है ये दावे
कंपनी ने दावा किया है कि फरवरी में उसकी साइट पर 7.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए थे। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि पूरे देश में 500 से ज्यादा सर्विस सेंटर तैयार हैं। फोन 1 साल की वॉरन्टी के साथ आएगा। वारंटी में रिप्लेसमेंट सर्विस नहीं होगी। कंपनी रिंगिंग बेल्स एलिगेंट नाम से एक और स्मार्टफोन लेकर आयेगी। जिसके साथ 1 साल की वॉरन्टी होगी। कंपनी की तरफ से किसी तरह की गड़बड़ होने पर पहले महीने रिप्लेसमेंट भी करवाया जा सकेगा। कंपनी जल्‍द ही चार फीचर फोन भी लॉन्च करेगी। जिनके साथ 1 साल की वॉरन्टी और 190 दिनों की रिप्लेसमेंट गारंटी मिलेगी।

Technology News inextlive from Technology News Desk