वारंटी की सुविधा
नोएडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी रिंगिंग बेल्स के निदेशक मोहित गोयल का कहना है कि 28 जून से उसके कस्‍टमर्स के हाथ में फ्रीडम 251 स्‍मार्टफोन होगा। उन्‍हें उम्‍मीद है कि विश्व का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 लोगों को पसंद आएगा। इसमें मोबाइल यूजर्स के शौक और सुविधाओं का विशेष ध्‍यान रखा गया है। इस दौरान यह भी बताया कि इन स्‍मार्टफोन की डिलीवरी सिर्फ उन्‍हीं कर्स्‍टमर्स को होगी जो ‘COD (कैश ऑन डिलीवरी)’ के तहत रजिस्‍टर्ड हैं। कंपनी इस फोन में 1 साल की वारंटी की भी सुविधा दे रही है।

ये हैं फीचर्स

ये फोन 4 इंच क्यूएचडी आईपीएस डिस्पले संग डुअल सिम सपोर्टर है। एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप बेस्ड यह फोन 3 जी नेटवर्क पर काम करता है। इसमें 251 1.3 गीगाहटर्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम भी दी गई है। इस फोन में व्हाट्सएप, फेसबुक ट्विटर आदि चलाने की भी सुविधा दी गई है। फोन में 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे 32 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें 3.2 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। 1450 एमएएच की बैटरी है।

विवाद में घिरी
बताते चलें कि यह नोएडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी रिंगिंग बेल्स बीती फरवरी में विवादों में घिरह रही। इसने जब विश्व का सबसे सस्ता फोन फ्रीडम 251 लॉन्‍च किया था तो लोग शॉक्‍ड हुए क्‍योंकि इसकी कीमत 251 रुपये जो है। 18 फरवरी से 21 फरवरी तक इस फोन की बुकिंग हुई थी। इस दौरान बड़ी संख्‍या में इस स्‍मार्टफोन की बुकिंग हुई थी। जिस पर कंपनी ने बुकिंग क्‍लोज करते समय कहा था कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके लोगों में से केवल 25 लाख को ही फ्रीडम 251 फोन मुहैया कराया जाएगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk