पंत बने 'इमर्जिंग प्लेयर आॅफ र्इयर'
कानपुर। आर्इपीएल 11 में अपनी धुआंधार बैटिंग कर चर्चा में आए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस सीजन बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पछाड़ दिया। आर्इपीएल की आॅफिशियल वेबसाइट पर मौजूद डाटा के मुताबिक, दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत को 'इमर्जिंग प्लेयर आॅफ र्इयर' अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। ट्राॅफी के साथ पंत को 10 लाख रुपये र्इनाम राशि में भी मिले।

15 करोड़ में दिल्‍ली ने किया था रिटेन
इस साल आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ही हैं। आईपीएल 2018 के 42वें मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की तरफ से खेलते हुए 20 साल के ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ताबड़तोड़ बैटिंग कर शानदार शतक जड़ा था। पंत ने इस पारी में 63 गेंदों में 128 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 15 चौके और 7 छक्‍के शामिल हैं। यही नहीं एक छक्का तो उन्होंने एक हाथ से जड़ दिया था। आईपीएल 11 में किसी बल्‍लेबाज द्वारा बनाया गया ये सबसे बड़ा स्‍कोर है। इस साल दिल्‍ली ने ऋषभ को 15 करोड़ में रिटेन किया था।
एक हाथ से छक्का लगाने वाले इस खिलाड़ी को आर्इपीएल में मिला ये इनाम
आर्इपीएल इतिहास में किया ये पहली बार
आर्इपीएल 11 में दिल्‍ली ने शुरुआत में काफी मैच हारे थे। मगर जब तक उनकी टीम पटरी पर लौटी बहुत देर हो चुकी थी। टीम के युवा और स्‍टार बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने इस सीजन जबरदस्‍त बैटिंग की। इस साल पंत ने 14 मैचों में 52.61 की औसत से 684 रन बनाए। वह आर्इपीएल 11 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज है। ऋषभ ने इस आर्इपीएल सीजन में कई साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा। ऋषभ आईपीएल इतिहास में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने। पंत ने इस सीजन में 28, 47, 43, 85, 04, 04, 00, 79, 69, 18, 128, 61, 38 रनों की पारियां खेली हैं।

धोनी से होती है तुलना

धोनी के बाद टीम इंडिया के अगले विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को देखा जा रहा है। पंत का क्रिकेट करियर अभी शुरु हुआ है उन्‍होंने 4 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं। वह दिन दूर नहीं जब धोनी के संन्‍यास के बाद पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम की अगली पसंद बन जाएंगे।

लंगर से पेट भरने वाले ऋषभ पंत 18 साल में बने थे करोड़पति, कोहली जितने हैं स्‍टाईलिश

Cricket News inextlive from Cricket News Desk