* सुपरजायंट ने सनराइजर्स को 12 रनों से दी मात, उनादकट ने हैट्रिक समेत झटके 5 विकेट्स
* सनराइजर्स के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, फिलहाल चौथे पायदान पर बरकरार

स्टोक्स ने दिलाई बढिय़ा शुरुआत

149 रनों का टारगेट चेज करने उतरी सनराइजर्स को पहला झटका बेन स्टोक्स ने दिया। स्टोक्स ने शिखर धवन को 19 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद स्टोक्स ने केन विलियमसन को 4 रन पर विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। डेविड वार्नर को भी बेन स्टोक्स ने ही आउट किया। स्टेक्स ने 40 रन पर वार्नर को शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवाया। हेनरिक्स को इमरान ताहिर ने 4 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। युवराज सिंह महज तीन रन से अपनी हाफसेंचुरी पूरी नहीं कर सके। उन्हें 47 रन के स्कोर पर जयदेव उनादकट ने कैच आउट करवा दिया।

पवेलियन की राह दिखाई
नमन ओझा को उनादकट ने 9 रन पर स्टोक्स के हाथों कैच करवाया। इसके बाद उनादकट ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपना हैट्रिक पूरी की। उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर बिपुल शर्मा को 8 रन पर कैच आउट करवाया। तीसरी गेंद पर राशिद शान को तीन रन पर अपनी ही गेंद पर कैच किया और चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को बिना खाता खोले ही कैच आउट कर दिया। उन्होंने 30 रन देकर कुल पांच विकेट लिए। इससे पहले विपुल शर्मा ने दूसरे ही ओवर हैदराबाद की टीम को पहली सफलता दिलाई। विपुल शर्मा के डायरेक्ट थ्रो ने राहुल त्रिपाठी (01) को रन आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी।

तीसरी सफलता दिलाई

अजिंक्य रहाणे भी 22 रन बनाकर बिपुल शर्मा का शिकार बने। उन्हें शर्मा ने युवराज के हाथों कैच आउट करवाया। राशिद खान ने बेन स्टोक्स (39) को बोल्ड कर हैदराबाद को तीसरी सफलता दिला दी। स्टीव स्मिथ को सिद्धार्थ कौल ने 34 रन पर विपुल शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद डेन क्रिश्चियन (04) को राशिद खान ने सिद्धार्थ कौल की गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी। मनोज तिवारी (09) भी रन आउट होकर पवेलियन लौटे। पुणे की पारी के आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी (31) रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर नमन ओझा को कैच दे बैठे। अगली ही गेंद पर शारदुल ठाकुर (0) भी वॉर्नर को कैच थमा गए।
 
नेहरा, बिपुल की वापसी:  
सनराइजर्स हैदराबाद ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स ने मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए। मोहम्मद सिराज और दीपक हूडा की जगह आशीष नेहरा और बिपुल शर्मा को शामिल किया गया। वहीं पुणे ने प्लेइंग इलेवेन में कोई बदलाव नहीं किया।
 
जयदेव उनादकट:
वहीं इस जीत को लेकर जयदेव उनादकट का कहना है कि लो स्कोरिंग खेल में हमने अच्छा खेल दिखाया। इस जीत में सभी खिलाडिय़ों का बराबर योगदान रहा। विकेट्स और हैट्रिक लेकर मैं खुश हूं।
 
नंबर गेम
17
गेंदबाज बने उनादकट आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले

01
हैट्रिक रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से

02

गेंदबाज हैं उनादकट दो बार 5 विकेट लेने वाले
Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk