- गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से एक प्रोफेशनल आया शहर

- एलडीए टीम के साथ मिलकर पौधरोपण पर किया जा रहा फोकस

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW

आखिरकार गाजियाबाद की तर्ज पर रिवर फ्रंट में पौधे लगाने का काम शुरू हो गया है. वजह यह है कि हाल में ही गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से एक प्रोफेशनल शहर आया है और उनकी देखरेख में काम शुरू किया गया है. हालांकि इस कार्य में एलडीए की टीम भी अपना सहयोग कर रही है.

लंबे समय से कवायद

पिछले लंबे समय से कवायद की जा रही थी कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से दो प्रोफेशनल्स को शहर बुलाया जाए, जिससे रिवर फ्रंट के सौंदर्यीकरण कार्य को और बेहतर तरीके से किया जा सके. मामला शासन में लंबित था, जिससे प्रोफेशनल नहीं आ पा रहे थे. करीब दस दिन पहले ही एक प्रोफेशनल ने यहां ज्वाइन किया है और उद्यान अधीक्षक एसपी सिसोदिया के निर्देशन में कार्य शुरू हुआ है.

एलडीए को मिली जिम्मेदारी

हाल में ही एलडीए की ओर से रिवर फ्रंट के सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है. पहले फेज में एलडीए की ओर से रिवर फ्रंट में साफ सफाई व पौधरोपण का कार्य कराया जाना है. दोनों ही बिंदुओं पर कार्य शुरू किया जा चुका है.

मौसम की मार नहीं

रिवर फ्रंट में गाजियाबाद की तर्ज पर पौधरोपण किया जाना है. जानकारी के अनुसार, यहां पर जो पौधे लगेंगे, उन पर न तो मौसम की मार पड़ेगी, न ही कीट आदि नुकसान पहुंचा पाएंगे. उद्यान अधीक्षक सिसोदिया की माने तो पौधे लगाने से पहले उक्त स्थान की मिट्टी आदि की भी जांच की जा रही है. जिससे पौधों का भविष्य सुरक्षित रहे. पौधों को इस तरह से लगाया जा रहा है कि रिवर फ्रंट के हर हिस्से में हरियाली नजर आएगी. इसके साथ ही खुशबूदार पौधे भी लगाए जा रहे हैं.