RANCHI: गोड्डा विधानसभा उपचुनाव को लेकर सोमवार को राजद के संजय कुमार यादव ने सदर एसडीओ कार्यालय में जाकर अपना नामांकन पत्र भरा। मौके पर बांका के राजद सांसद जयप्रकाश यादव, झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, राजद नेता अन्नपूर्णा देवी, पूर्व विधायक सुरेश पासवान समेत अन्य नेता मौजूद थे। गौरतलब हो कि क्म् मई को गोड्डा व पांकी विधानसभा का उपचुनाव होना है।

एसडीओ ऑफिस के पास सभा

राजद नेता ने अपने नामांकन जुलूस को लेकर रामनगर मैदान में सभा की अनुमति ली थी। इसके बाद भी उन्होंने अपनी सभा एसडीओ के आवास के बगल में सड़क के किनारे की। इस मामले को एडीओ ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा।

पांकी में एक भी नामांकन नहीं

पांकी विधानसभा उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के चार दिन बाद भी किसी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। अब तक मात्र फ् उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म खरीदा है, इनमें जेएमएम के शशिभूषण मेहता, देवेन्द्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह व जनेश्वर महतो शामिल हैं। वहीं, अब तक भाजपा व कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। वहीं, पांकी उपचुनाव को लेकर राजद, जेवीएम और जदयू गठबंधन ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला लिया है। लेकिन, कांग्रेस और भाजपा में टिकट बंटवारे को लेकर अभी मंथन ही चल रहा है। मालूम हो कि पांकी उपचुनाव में नामांकन दाखिल करने के लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है।