क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : झारखंड ओलंपिक संघ (जेओए) की बागडोर एक बार फिर आरके आनंद के हाथों में आ गई है. जबकि शिवेंद्र दुबे कोषाध्यक्ष बन गए हैं. हालांकि 27 मई को चुनाव के बाद ही इसकी अधिकारिक घोषणा की जाएगी. बुधवार को स्क्रूटनी के बाद जेओए के नए सत्र 2017-21 की नई कमेटी पर से पर्दा लगभग उठ गया है. स्क्रूटनी के बाद 22 पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं.

हाशमी को मिलेगी टक्कर

महासचिव पद पर एसएम हाशमी को इस बार चुनाव में टक्कर मिलेगी. जेओए की स्थापना के बाद से यह पहला मौका है कि जब एसएम हाशमी को चुनौती मिल रही है. उन्हें विशाल शर्मा से कड़ी टक्कर मिलेगी. सहायक सचिव के आठ पदों के लिए नौ और कमेटी सदस्य के 10 पदों के लिए 11 उम्मीदवारों के पर्चे सही पाए गए हैं. वरीय उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार ज़ुबैर आलम और अतिरिक्त सचिव पद के उम्मीदवार आमिर हाशमी का नामांकन तकनीकी रूप से अयोग्य पाया गया. इन दोनों के नामांकन रद होने से वरीय उपाध्यक्ष और अतिरिक्त सचिव पद पर अन्य सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए.

आइओए ने वाल्सन को बनाया पर्यवेक्षक

27 को होने वाले जेओए चुनाव के लिए भारतीय ओलंपिक संघ ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव सीके वाल्सन को पर्यवेक्षक मनोनीत किया है. हालांकि अधिकांश पदों पर निर्विरोध निर्वाचित होने के कारण महासचिव पद के लिए होने वाले चुनाव पर सबकी नजर रहेगी.