-पानी जांच के लिए जोगी नवादा के श्याम पब्लिक स्कूल और दुर्गानगर में लगा कैंप

<-पानी जांच के लिए जोगी नवादा के श्याम पब्लिक स्कूल और दुर्गानगर में लगा कैंप

BAREILLY BAREILLY :

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की 'पानी में धोखा' मुहिम के तहत वेडनसडे को जोगी नवादा स्थित श्याम पब्लिक स्कूल और दुर्गा नगर में कैंप लगाया गया। कैंप में स्कूल के बच्चों की बॉटल के पानी की जांच की गई, जिसमें 80 प्रतिशत बच्चों के पानी मानक से खराब निकला। वहीं दुर्गा नगर में लोगों के घरों के पानी में टीडीएस का लेवल 7भ्0 तक निकला।

श्याम पब्िलक स्कूल

जोगी नवादा स्थित श्याम पब्लिक स्कूल में सुबह 9 बजे पानी जांच के लिए कैंप लगाया गया, जिसमें से 80 प्रतिशत बच्चों की बोतल के पानी का टीडीएस मानक से पांच-छह गुना अधिक निकला। स्कूल के पानी का भी टीडीएस चेक किया गया तो वह ठीक निकला। इसके बाद स्कूल प्रिंसिपल ने उन्हें शुद्ध पानी पीने के लिए जागरूक किया।

दुर्गा नगर

दुर्गा नगर में सुबह नौ बजे से पानी जांच के लिए कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें मोहल्ले के लोगों ने अपने-अपने घरों के पानी की जांच कराई तो मोहल्ले के करीब ख्0 प्रतिशत लोगों के घरों का पानी ही मानक के अनुरूप निकला। जिसके बाद सभी लोगों शुद्ध पानी के लेवल के बारे में जानकारी ली।

पब्िलक की बात

शुद्ध पानी के प्रति लोगों को जागरूक करना दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम सराहनीय है। हम सभी को भी आसपास के लोगों को जागरूक करना चाहिए, जिससे पब्लिक अवेयर हो सके।

रंजना पाण्डेय

शुद्ध पानी पीकर हम स्वस्थ रह सकते हैं। जरूरी है कि हमें यह भी मालूम हो कि शुद्ध पानी का मानक क्या है। इसके प्रति पड़ोसियों को भी जागरूक करें।

अमित पाण्डेय

----------

अब अापकी बारी

पेयजल की शुद्धता की जांच के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ख्8 सितम्बर थर्सडे को सुबह नौ बजे से हरुनगला में.और पवन विहार कैंप लगाएगा। आप भी कैंप में पहुंचकर फ्री पीने के पानी की जांच करा सकते हैं।