- शराब के नशे में ट्रक चालक ने टै्रक्टर में मारी टक्कर

- ट्रैक्टर पर सवार दो मजदूरों की मौत, ग्रामीणों ने रोड जाम कर बरपा हंगामा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बमरौली एयरफोर्स गेट के सामने रविवार की सुबह स्पीड में आ रहे एक ट्रक ने टै्रक्टर को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में ट्रैक्टर पर बैठे दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि ड्राइवर समेत तीन अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। फैमिली मेम्बर्स के साथ मिलकर लोगों ने रोड जाम कर विरोध जताया।

सुबह साढ़े दस बजे की घटना

धूमनगंज लाल बिहारा एरिया का रहने वाला इस्माइल अपने ट्रैक्टर पर थ्रेसर लेकर किसी गांव के लिए निकला था। इस दौरान उसके साथ ओम प्रकाश, रमेश चन्द्र, श्याम लाल, गोपाल लाल भी थे। ट्रैक्टर मरियाडीह से निकला और बमरौली होते हुए टीपी नगर की तरफ बढ़ रहा था। करीब साढ़े दस बजे एयरफोर्स गेट के सामने स्पीड ब्रेकर देखकर ट्रैक्टर ड्राइवर ने स्पीड धीमी करने के लिए ब्रेक लगाया और पीछे से स्पीड में आ रहे ट्रक ने ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर मार दी। ट्रैक्टर पर बैठे सभी लोग उछल कर सड़क पर जा गिरे। वहीं ट्रैक्टर सामने एक बिजली के खंभे से जा टकराया।

दर्दनाक मौत मिली

हादसे में बिजली के खंभे के बीच गिरने और ऊपर टैक्टर चढ़ जाने के कारण फ्0 साल के ओम प्रकाश की स्पॉट पर ही मौत हो गई। वहीं बाकी चारों लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। एक्सीडेंट होते ही ट्रक ड्राइवर गाड़ी छोड़कर भाग निकला। घायल मजदूरों की चीख सुनकर स्थानीय लोग मदद के लिए वहां पहुंच गए। पुलिस को भी सूचना दे दी गई।

भतीजे के बाद चाचा की मौत

हादसे में ओम प्रकाश चाचा रमेश भी गंभीर रूप से जख्मी था। उसे हॉस्पिटल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ट्रैक्टर ड्राइवर इस्माइल, श्याम लाल गोपाल लाल को जख्मी हालत में काल्विन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने चाचा भतीजा की मौत के बाद उनकी बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फूटा लोगों का गुस्सा

इधर हादसे की खबर मिलते ही ओम प्रकाश और रमेश के घर में कोहराम मच गया। परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे तो उनका गुस्सा फूटा एयरफोर्स के ऑफिसर्स पर। उनका आरोप था कि पूरे एरिया में एयरफोर्स ने सिक्योरिटी के नाम पर रोड पर अतिक्रमण कर लिया है। हर जगह बेरीकेडिंग लगाकर कब्जा किया है। जिसके कारण उनकी गाडि़यां नहीं निकल पाती। कई जगहों पर अनावश्यक स्पीड बे्रकर लगाए हैं। ऐसे में हमेशा ही यहां पर एक्सीडेंट होता है। लोग हंगामा करने लगे। महिलाएं विरोध करते हुए वहीं सड़क पर लेट गई। यह देख पुलिस आफिसर भी सकते में आ गए। स्थानीय लोगों की मांग थी कि तत्काल कार्रवाई की जाए। लोगों की भीड़ देखकर एयरफोर्स वाले भी सकते में आ गए। उन्होंने अपना मेन गेट बंद कर दिया। जिससे एयरफोर्स के अंदर कैंटीन जाने वाले लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा। जो अंदर थे वहीं फंसे रह गए। दोपहर में करीब साढ़े बारह बजे प्रशासनिक आफिसर और एएसपी सचिन्द्र पटेल ने मरने वालों को मुआवजा देने की बात कहकर शांत कराया।

नशे में था ट्रक ड्राइवर

पुलिस सोर्सेस की माने तो ट्रक में माल लेकर लखनऊ से हैदराबाद जाना था। एक्सीडेंट के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से भाग निकला लेकिन खलासी को लोगों ने पकड़ लिया। पकड़ा गया खलासी राहुल उमरी का रहने वाला है। उसने बताया कि शनिवार की रात में सब लोग मिलकर जमकर शराब पीये थे। सुबह प्लानिंग हुई थी कि अपना दिन में काम पूरा करेंगे और रात में लखनऊ के लिए निकलेंगे। सुबह वह ट्रक लेकर टीपी नगर जा रहे थे। राहुल की माने तो अभी ड्राइवर का नशा उतरा नहीं था और इसी कारण यह एक्सीडेंट हो गया।