JAMSHEDPUR: सोनारी मरीन ड्राइव पर कपाली घाट के पास बेकाबू ट्रेलर ने बाइक सवार को कुचल डाला। हादसे में मारे गए युवक का नाम नजीमुल अंसारी बताया जा रहा है। पेशे से एसी मैकेनिक नजीमुल वह मानगो से सटे कपाली ओपी क्षेत्र के इस्लामनगर का रहनेवाला था। ट्रेलर चालक वाहन लेकर भाग गया। बुधवार की शाम वह आदित्यपुर से काम कर मरीन ड्राइव होते हुए घर लौट रहा था। सामने से आ रहे ट्रेलर ने उसे चपेट में ले लिया।

मुआवजे की मांग

दुर्घटना के विरोध में लोगों ने मेरीन ड्राइव में स्पीड ब्रेकर बनाने और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने तीन घंटे तक सड़क जाम कर दिया। जगह-जगह टायर जलाए गए। सूचना पर सोनारी इंस्पेक्टर अनुज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सड़क पर पड़ी लाश को उठवाने का प्रयास किया। इसका भीड़ ने विरोध कर दिया। आक्रोश के कारण पुलिस लाश उठाने में असफल रही। लोगों से सड़क जाम खत्म करने का आग्रह पुलिस करती रही। बावजूद इसके लोग हटने को तैयार नहीं हुए।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

डीसी को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गए। यातायात बाधित होने के कारण मरीन ड्राइव से गुजरने वाली लंबी दूरी की बसें और भारी वाहन जाम में फंस गए। जाम तीन घंटे से अधिक समय तक लगा रहा। घटना की जानकारी पर एसडीओ, मुख्यालय-ख् के डीएसपी कैलाश करमाली समेत अन्य अधिकारी मरीन ड्राइव पहुंचे। लोगों से बातचीत कर हर संभव मृतक के परिजनों को मदद देने का आश्वासन दिया। सरकारी सहायता राशि ख्0 हजार रुपये देने की जानकारी दी गई। इसे लेने से प्रदर्शनकारी इनकार कर दिए। समाचार लिखे जाने तक पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास करती रही।