-बड़ा बाईपास पर ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, लोगों में आक्रोश, ड्राइवर फरार

<-बड़ा बाईपास पर ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, लोगों में आक्रोश, ड्राइवर फरार

BAREILLY: BAREILLY: इज्जतनगर बड़ा बाईपास पर खनन में इस्तेमाल हो रही ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक सवार किसान को टक्कर मार दी। किसान को प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। किसान खेत से वापस लौट रहा था। हादसा फ्राइडे सुबह अहलादपुर चौकी के पास हुआ। ड्राइवर व अन्य ट्रैक्टर-ट्राली मौके पर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और ड्राइवर की तलाश कर रही है। वहीं परिजनों का आरोप है कि एरिया में खनन की वजह से ही हादसा हुआ है।

खेत से लौट रहा था

अहलादपुर निवासी भ्0 वर्षीय हरस्वरूप किसान थे। वह फ्राइडे सुबह बाइक से बड़ा बाईपास के किनारे खेत पर गए थे। खेत देखने के बाद वह बड़ा बाईपास पर पहुंचे कि तभी तेज रफ्तार से आ रही मिट्टी भरे ट्रैक्टर-ट्रालीने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ट्रैक्टर ड्राइवर व अन्य मौके से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस पहुंची और परिजनों को सूचना दी। हरुस्वरूप का बेटा देवेंद्र उन्हें स्टेडियम रोड स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर पहुंचा लेकिन जान नहीं बचाइर्1 जा सकी।

खनन में पहले भी हो चुके हादसे

सरकार की सख्ती के बावजूद जिले में अवैध खनन जारी है। बिथरी चैनपुर एरिया में भी इसी तरह से ट्रैक्टर-ट्राली में मिट्टी ले जायी जाती है। कुछ जमीन के खनन की परमीशन लेकर अवैध खनन किया जाता है। बिथरी चैनपुर में ही पिछले वर्ष अवैध खनन में इस्तेमाल ट्रैक्टर-ट्राली ने कार में टक्कर मार दी। विरोध करने पर कार सवारों के साथ मारपीट की गई। जिसके बाद पूर्व डीएम आर विक्रम सिंह ने एसडीएम सदर के द्वारा जारी सभी खनन की परमीशन कैंसिल कर दी थीं। सुभाषनगर एरिया में भी अवैध खनन का विरोध करने पर माफिया ने गांव वालों पर फायरिंग कर दी थी। कई बार खनन की टीम पर भी हमला हो चुका है।