- बहेड़ी में नैनीताल हाइवे पर हुए हादसे में 4 लोग घायल

-

ट्रक के नीचे घुसी कार को निकालने में लगा आधा घंटा, लगा रहा जाम

BAREILLY: घने कोहरे के कारण फ्राइडे को बहेड़ी में नैनीताल हाइवे बाईपास पर एलआईसी ऑफिस के सामने एक दर्दनाक हादसा हो गया। तेज रफ्तार एक कार के रोड किनारे खड़े मिली ट्रक में टकरा जाने से गर्भवती समेत चार लोगों की मौत हो गई.च्बच्ची समेत 4 लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार के परचच्चे उड़ गए। करीब आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कार को क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा सका। घायलों को अलग-अलग हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

शादी से लौट रहे थे घर

उत्तराखंड के च्कच्छा, पुरानी गल्ला मंडी निवासी सनी थर्सडे को बरेली के सिठौरा में अपने चचेरे साले की शादी में शामिल होने आया था। कार में उसकी गर्भवती पत्‍‌नी शिवानी, मां अनीता समेत 8 लोग सवार थे। फ्राइडे सुबह ये सभी घर के लिए लौट रहे थे। रास्ते में घना कोहरा था। सुबह लगभग सवा पांच बजे येसभी नैनीताल हाइवे बाईपास पर एलआईसी ऑफिस के सामने पहुंचे। वहां इतना घना कोहरा था कि ड्राइवर को रोड पर खड़े मिनी ट्रक दिखाई नहीं पड़ा और कार उससे टकरा गई।

यह लोग थे कार में सवार

कार की स्पीड इतनी तेज थी कि टक्कर लगते ही यह ट्रक के नीचे जाकर फंस गई। हादसे में कार में सवार कालू (25), सुमित्रा (29), कार चला रहे सनी की पत्‍‌नी शिवानी (22) की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं सनी, पीछे बैठी उसकी मां अनीता (50), ममता (25), कृष्णा (8) गंभीर रूप से घायल हो गए।

आधा घंटे बाद निकल सकी कार

हादसे की सूचना पर यूपी 100 की पीआरवी मौके पर पहुंची और सभी को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन कार के ट्रक में फंसे होने के कारण घायलों को बाहर नहीं निकाला जा सका। बाद में एसएचओ बहेड़ी ने जेसीबी बुलाकर कार को बाहर निकाला। इसमें करीब आधे घंटे का समय लग गया। उसके बाद सभी को हॉस्पिटल पहुंचाया। हॉस्पिटल में सनी की मां अनीता ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आधे घंटे तक लगा जाम

टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रक का पिछला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया और मुड़कर सड़क पर आ गया। इससे सड़क पर जाम लग गया। दोनों वाहनों को जेसीबी की मदद से सड़क से हटाने के बाद ट्रैफिक नॉर्मल हो सका। पुलिस मिनी ट्रक ड्राइवर की तलाश कर रही है।

---------------

ट्रैक्टर की टक्कर से युवक की मौत

भोजीपुरा के घंघोरा-घंघोरी में फ्राइडे शाम ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसे में 45 वर्षीय भानु प्रताप उर्फ भगवान दास की मौके पर मौत हो गई। ट्राली में ईटें भरी थीं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एक दिन पहले ही बारादरी में ट्रैक्टर की टक्कर से महिला की मौत हो गई थी।