- बड़ा बाईपास पर हुए हादसे में पिता, पुत्र, पुत्री समेत 4 की मौत

- 3 साल के बेटे का मुंडन कराने जगदीशपुर जा रहा था परिवार

BAREILLY: बहेड़ी में नैनीताल हाइवे पर कोहरे के कारण हुए सड़क हादसे में चार लोगों के मारे जाने के पांच दिन बाद शहर में ट्यूजडे को बिल्कुल वैसा ही एक और बड़ा हादसा हो गया। बड़ा बाईपास के पास दोपहर में एक वैन रोड किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। इस हादसे में दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। ये लोग हिमाचल के रामपुर बुशहर से 3 साल के बेटे संस्कार का मुंडन संस्कार कराने के लिए अमेठी जा रहे थे।

यह लोग वैन में थे सवार

हिमाचल प्रदेश के रामपुर बुशहर कस्बे के रहने वाले अशर्फी गुप्ता पत्नी कंचन गुप्ता, पुत्र राजन गुप्ता (18), साजन गुप्ता (14), संस्कार गुप्ता (3), पुत्री संजना (10), रंजना (8), बहन राजरानी गुप्ता और साले धनपत गुप्ता के साथ अपनी सुसराल अमेठी के जगदीशपुर जा रहे थे। अशर्फी हिमाचल में ही सब्जी की दुकान लगाता था। वैन धनपत चला रहा था।

पहचान हो रही थ्ाी मुश्किल

वैन अभी बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत बड़ा बाईपास पर कचौमी के पास पहुंची ही थी कि यह रोड किनारे खड़े एक ट्रक में पीछे से जा घुसी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए। हादसे में अशर्फी गुप्ता, संस्कार गुप्ता, संजना गुप्ता और राजरानी गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में मृतकों के शरीर भी बुरी तरह क्षत विक्षत हो गए थे और उनकी पहचान मुश्किल हो रही थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह से घायलों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया।

तेज आवाज होने पर पता चला

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि कुछ समझ में ही नहीं आया। टक्कर की जोरदार आवाज आने के बाद वे दुर्घटनास्थल की ओर दौड़े और घायलों को बचाने में जुट गए।

5 दिन में दूसरा बड़ा हादसा

बिथरी चैनपुर में हाइवे पर हादसा, बिल्कुल बहेड़ी में नैनीताल हाइवे पर हुए हादसे के जैसा ही है। 4 दिन पहले ही मढ़ीनाथ से जा रही कार बहेड़ी में खड़े ट्रक में जाकर घुस गई थी। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए थे और 4 लोगों की मौत हो गई थी। 5 दिन में दो हादसों से साफ है कि रोड किनारे खड़े वाहन जानलेवा साबित हो रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस रोड पर खड़े होने वाले वाहनों पर कोई एक्शन नहीं लेती है। रात के अंधेरे और कोहरे में इनसे ज्यादा ही खतरा रहता है।