- बरेली-बागेश्वर फोरलेन पर सिमरा गांव मोड़ के पास हुआ हादसा

- आमने सामने की टक्कर में दोनों वाहनों के परखच्चे उडे़

>BAREILLY :

बरेली-बागेश्वर हाइवे पर सैटरडे रात रॉन्ग साइड पर कार चलाने से जबरदस्त हादसा हो गया. रॉन्ग साइड जा रही कार और सामने से आ रही एसयूवी की भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों कारों के परखच्चे उड़ गए. हादसा हाइवे पर सिमरा गांव मोड़ के पास हुआ. हादसे में जान गंवाने वाले तीन युवक बहेड़ी और एक उधमसिंह नगर का है.

चारों की मौके पर मौत

बहेड़ी के शेरगढ़ मोहल्ले के रहने वाले अजीम (19), मो. वकार (18) और मोहल्ला गोदाम निवासी अरशद (22) रात करीब एक बजे कार से हाइवे किनारे स्थित एक होटल पर चाय पीने गए थे. करीब एक घंटे बाद तीनों दोस्त चाय पीने के बाद वापस कस्बा की तरफ आ रहे थे. बरेली-बागेश्वर फोरलेन हाइवे पर सिमरा मोड़ के पास पहुंचने पर सामने से आ रही एक तेज रफ्तार एसयूवी ने उनकी कार में टक्कर मार दी. भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि दोनों कारों के परखच्चे उड़ गये. कार में बैठे तीनों दोस्त और एसयूवी चला रहे ड्राइवर सुल्तान की मौके पर ही मौत हो गई. सुल्तान भंगा गांव का रहने वाला था. वह बहेड़ी में एक प्रोग्राम में शामिल होने के बाद लौट रहा था.

कार में फंस गए शव

दोनों कारों की भिड़ंत इतनी तेज थी कि कार सवार तीनों युवकों के शव उसी में फंस गए. सुल्तान का शव भी एसयूवी में फंस था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों वाहनों से चारों शवों को बाहर निकलवाया. पुलिस द्वारा सूचना मिलने पर तीनों युवकों के परिजन भी सीएचसी पहुंचे.

रॉन्ग साइड आना पड़ा महंगा

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार सवार तीनों दोस्त हाइवे पर जिस होटल में चाय पीने गये थे, वहां से काफी आगे जाकर हाइवे पर यूटर्न के लिए कट है. यूटर्न लेने के बजाए तीनों रॉन्ग साइड से ही गांव लौटने लगे. सिमरा मोड़ के करीब पहुंचने पर उन्हें सामने खड़े ट्रकों के कारण तेज रफ्तार से आ रही एसयूवी नहीं देखी और हादसा हो गया.

तो शायद बच जाती जान

कार की फ्रंट सीट वर बैठे दोनों युवकों ने बेल्ट नहीं बांधी थी. इस वजह से एअरबैग भी नहीं खुले. इस वजह से तीनों दोस्तों को घातक चोटें आई, जो उनकी मौत का कारण बनीं. जबकि एसयूवी के एअरबैग खुलने के बाद भी सुल्तान की जान नहीं बच सकी.

बहेड़ी में दूसरे हादसे में एक और मौत : सैटरडे देर रात हुए एक अन्य हादसे में एक और युवक की मौत हो गयी. रात करीब 10 बजे सूचना मिली कि बरेली-बागेश्वर हाईवे पर मेगा फूड पार्क के पास कोई युवक कुचला हुआ पड़ा है. शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

---------------------

बॉक्स : तीनों के घरों में मचा कोहराम

हादसे में मारे गए तीनों युवक अच्छे दोस्त थे. शेरगढ़ निवासी अजीम गारमेंट की शॉप चलाता था. वहीं वकार मिठाई का ठेला लगाता था. मोहल्ला गोदाम निवासी मो. अरशद भी गारमेंट शॉप चलाता था. तीनों की अभी शादी नहीं हुई थी.

बॉक्स : इसलिए इस हाइवे पर होते हैं हादसे

आसपास के लोगों का कहना है कि जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर यूकेलिप्टस के डंडे बनाने के प्लांट बने हुए हैं. इस कारण रोड किनारे अक्सर वाहनों की लम्बी कतारें लगी रहती हैं. नतीजा अगर कोई रॉन्ग साइड से कस्बा की तरफ आता है तो उसे खड़े वाहनों की आड़ हो जाने से सामने से आता वाहन दिखाई ही नहीं देता. जिस कारण ही बीती रात भी ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से वाहन सवार दो भाई-बहन घायल हो गए. उन्हे गंभीर हालत में बरेली रेफर किया गया था. जबकि दूसरे हादसे में बीते दिन स्कूटी सवार दो दोस्तों की मौत हो गयी थी. उसके बाद कार सवार चार लोगों की जान चली गई.