दूसरे का मेडिसिटी अस्पताल में चल रहा इलाज

बरेली : उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री के बेटे समेत दो लोगों की मंगलवार रात सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि एक घायल की हालत गंभीर बनी हुई है। मंत्री के पुत्र दोस्तों संग शादी समारोह में शामिल होने के लिए कार से गोरखपुर जा रहे थे।

लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर फरीदपुर के पास ट्रक से आमने-सामने की भिड़ंत में उनकी कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंत्री के पुत्र के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उत्तराखंड के शिक्षा एवं खेल मंत्री अरविंद पांडेय के छोटे बेटे अंकुर पांडेय अपने दोस्तों के साथ दो कारों से एक शादी समारोह में भाग लेने गोरखपुर जा रहे थे। अंकुर पांडेय कार में सवार थे। उनके साथ दोस्त मुन्ना गिरि निवासी बाजपुर, जिला उधमसिंह नगर, ज्ञानेंद्र निवासी फतेहगढ़ जिला फर्रुखाबाद भी थे। जबकि दूसरी क्रेटा कार में चार-पांच अन्य लोग भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि गाड़ी अंकुर ही चला रहे थे। दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर फरीदपुर क्षेत्र में निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास डायवर्जन पर कार सामने से आ रहे मक्का से भरे ट्रक से टकरा गई। पीछे आ रही क्रेटा कार का भी संतुलन गड़बड़ाया और वह सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरी। हादसे के बाद क्रेटा कार में सवार लोग किसी तरह बाहर निकले और यूपी-100 पर फोन किया। पुलिस ने मौके पर तत्काल एंबुलेंस बुलवाई। मंत्री के बेटे समेत अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने अंकुर व मुन्ना गिरि को मृत घोषित कर दिया। ज्ञानेंद्र गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, मंत्री के बेटे अंकुर पांडेय की हादसे में मौत के बाद उनके निवास गूलरभोजपुर थाना गदरपुर जिला उधमसिंह नगर में तमाम राजनीतिक हस्तियों का तांता लग गया। फरीदपुर थाना पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। परिजन अंकुर का शव रात में ही बाजपुर ले गए। जबकि मुन्ना गिरि के शव का बरेली में ही पोस्टमार्टम कराया गया।