- लापरवाही से हाईवे क्रॉस कर रहा था बस ड्राइवर

- पुलिस ने डीसीएम चालक को हिरासत में लिया

BAREILLY :

लगातार दूसरे दिन थर्सडे को स्कूल बस के साथ दूसरा सड़क हादसा हुआ। बिथरी चैनपुर क्षेत्र के नवदिया झादा के पास हाईवे पर लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज की स्कूल बस को डीएसएम ने टक्कर मार दी। इससे बस में बैठे आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहन है कि स्कूल बस का ड्राइवर लापरवाही से हाईवे क्रॉस कर रहा था। अगर डीसीएम ड्राइवर ने अपने वाहन की स्पीड को कंट्रोल नहीं किया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस ने डीसीएम ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। वेडनेसडे को मीरगंज में स्कूल वैन ट्रैक्टर से टकरा गई थी, जिसमें छह बच्चे घायल हो गए थे।

शहर से बच्चे लेकर जा रही थी बस

शहर से बच्चों को लेकर जा रही बस नवदिया झादा गांव के पास हाइवे क्रॉस कर रही थी। तभी रामपुर की ओर से आ रही डीसीएम ने स्कूल बस को टक्कर मार दी। इससे बस में बच्चों की चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और डीसीएम ड्राइवर को हिरासत में ले लिया।

दोनों पक्षों में हुआ समझौता

मौके पर पहुंचे स्कूल प्रबंधन ने घायल बच्चों को एक निजी हॉस्पिटल भेज कर इलाज कराया। एक अन्य बस से दूसरे बच्चों को स्कूल भेजा। इधर, पुलिस ने थाने में दोनों पक्षों में समझौता करा मामले को रफा-दफा कर दिया। कॉलेज के एडमिन राकेश ने बताया कि बच्चों को मामूली चोटें आई थीं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भिजवा दिया गया।

ऐसे ही हुआ था रोडवेज बस हादसा

ज्ञात हो इसी तरह हाइवे पर करीब वर्ष 2016 में इंवर्टिस बाईपास के पास बरेली से गोंडा जा रही रोडवेज बस ड्राइवर ने लापरवाही दिखाते हुए रोड करना चाहा। लेकिन तब तक हाइवे पर आ रहे ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। जिससे रोडवेज बस में आग लग गई और 25 लोगों को बस में जलकर मौत हो गई थी। इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी एलबीएस के बस ड्राइवर ने स्कूल बस में बैठे बच्चों की परवाह किए बगैर लारवाही से रोड क्रास किया। हालांकि डीसीएम की स्पीड कम थी, वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था।