- सीतापुर में दुर्घटना, डिवाइडर तोड़ दूसरी लेन में जा रहे ट्रक से टकराई फॉच्र्यूनर

रुष्टयहृह्रङ्ख/स्ढ्ढञ्जन्क्कक्त्र: बुधवार सुबह भीषण सड़क हादसे में बिजनौर की नूरपुर विधानसभा सीट के भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह (45) समेत पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में विधायक के निजी सचिव, दो गनर और ड्राइवर भी शामिल हैं। हादसे के बाद विधायक की फॉच्र्यूनर गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जख्मी लोगों को बाहर निकालने के लिए गाड़ी को काटना पड़ा।

अचानक हो गई अनियंत्रित

भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह मंगलवार रात करीब 11 बजे बिजनौर से लखनऊ के लिए निकले थे। साढ़े छह घंटे के सफर के बाद सुबह करीब साढ़े पांच बजे उनकी गाड़ी सीतापुर के कमलापुर क्षेत्र के ककैयापारा गांव के पास सीतापुर-लखनऊ फोरलेन पर अचानक अनियंत्रित हो गई। अनुमान है कि ड्राइवर को झपकी आ जाने के कारण गाड़ी पहले डिवाइडर पर चढ़ गई। फिर दूसरी लेन में ट्रक से जा भिड़ी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रक में फंसकर फॉच्र्यूनर करीब 50 मीटर घिसटती चली गई। भीषण भिड़ंत में सबसे ज्यादा प्रभावित गाड़ी का अगला और छत वाला हिस्सा हुआ। इस कारण विधायक समेत वाहन में सवार पांचों लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। पुलिस ने लोगों की मदद से सभी को इलाज के लिए सबसे पहले जिला अस्पताल भेजा। यहां पर डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया। ड्राइवर की मौत इलाज के दौरान दोपहर में हुई।

----

इनकी गई जान

1- गनर : बृजेश कुमार मिश्र (25) पुत्र स्वर्गीय रामदेव मिश्र। निवासी- ग्राम तारीन टिकली, जिला- शाहजहांपुर।

2- गनर : दीपक सिंह (35) पुत्र रामवीर सिंह। निवासी- ग्राम टकौली, थाना- बीबीनगर, जिला- बुलंदशहर।

3- निजी सचिव : तरुण सिंह (26) पुत्र देवेंद्र सिंह। निवासी- ग्राम सरकड़ा, थाना- धामपुर, जिला- बिजनौर।

4- ड्राइवर : सचिन सिंह चौहान (24) पुत्र मेघराज। निवासी- ग्राम हाफिज जमाद, थाना- बिहारीपुर, जिला- बिजनौर।

----

ड्राइवर ने लगाई थी सीट बेल्ट

फॉच्र्यूनर चला रहा सचिन सीट बेल्ट लगाए था। उसका शरीर गाड़ी में फंस गया था। उसे बाहर निकालने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। गाड़ी का हिस्सा काटा गया तब उसे बाहर निकाला जा सका।

----

खुल गए थे एयर बैग

हादसे के बाद फॉच्र्यूनर के एयर बैग तो खुल गए थे मगर किसी की जान नहीं बच सकी। जानकार बताते हैं कि दुर्घटना के वक्त ईसीयू (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) से अगर सिगनल मिल जाते हैं तो एयर बैग खुल जाते हैं।

----

ऐसे बैठ थे सभी

सबसे आगे: ड्राइवर और एक गनर बैठा था।

बीच में : विधायक लोकेंद्र सिंह तकिया लगाकर लेटे थे।

पीछे : दूसरा गनर और निजी सचिव बैठे थे।