देहरादून,

शुक्रवार देर रात थाना पटेलनगर इलाके के गणेशपुर पेट्रोल पंप के पास डंपर और कार की टक्कर में ग्रॉफिक एरा यूनिवर्सिटी के दो होनहार स्टूडेंट् की मौत का कारण बनी तेज रफ्तार. कार की तरफ्तार इतनी तेज थी, कि सामने से एक डंपर को ओवर टेक कर आ रही बोलेरो कार की हेडलाइट से कार चला रहे युवक को विजिबिलिटी डिस्टर्वेस हुआ. सड़क पर हल्का घुमाव था, युवक स्पीड अधिक होने के कारण कार को कंट्रोल नहीं कर पाया और दूसरी तरफ सामने से आ रहे डंपर से जा टकराया. कार रॉंग साईड जाकर इतनी तेजी से टक से टकराई कि उसमें सवार छात्र-छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई. भीड़ इकट्ठी होने पर डंपर चालक वाहन को वहीं छोड़ मारपीट के डर से मौके से चला गया था, लेकिन उसने डंपर मालिक के साथ खुद पुलिस के पास पहुंच कर हादसे की कहानी बयां की. रात को ही एसपी ट्रैफिक ने एक्सीडेंट प्लेस का विजिट किया .मौका देखने के बाद उनका कहना था कि प्रथम दृष्टया एक्सीडेंट कार के ओवर स्पीड में होने की वजह से हुआ.

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स की मौत:

पुलिस ने बताया कि रोड एक्सीडेंट में कार सवार एक लड़का-लड़की मौत का शिकार हो गए. दोनों की पहचान ग्राफिक ऐरा यूनिवर्सिटी के बी-टेक सैकंड इयर में पढ़ने वाले छात्र-छात्रा मोहित रावत और श्वेता बुटोला के रूप में हुई है. के रूप में हुई है. दोनों शुक्रवार रात ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के एनुअल फंक्शन के बाद घर लौट रहे थे. मृतक मोहित का घर कारबारी में और श्वेता का गणेशपुर में था. मोहित श्वेता को छोड़ने उसके घर जा रहा था, रास्ता में हादसा हो गया.

मोहित के बहन की दोस्त थी श्वेता

पुलिस ने बताया कि श्वेता मोहित की बहन अंजली की दोस्त थी. ग्राफिक एरा में एनवल फंक्शन के बाद मोहित ने पहले अपनी बहन अंजली को घर छोड़ा और उसके बाद श्वेता को छोड़ने उसके घर गणेशपुर जा रहा था. मोहित के बगलवली सीट में श्वेता बैठी हुई थी.

परिवार में सबसे छोटा था मोहित

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक मोहित परिवार में सबसे छोटा था. मोहित का बड़ा भाई रोहित और बहन अंजली है. अंजली भी ग्राफिक एरा से ग्रेजुएशन कर रही है. मोहित के पिता आर्मी से रिटायर्ड हैं.

दो बहनों में बड़ी थी श्वेता:

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक श्वेता की एक छोटी बहिन है. जिसका नामा याना है. श्वेता के पिता कोलकाता में एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं. जिनको शनिवार सुबह सूचना दी है. श्वेता का कोई भाई नहीं है.

मृतकों के नाम-पते:

कार चला रहे छात्र की पहचान मोहित रावत (22 वर्ष) पुत्र सुरेन्द्र सिंह रावत निवासी साईं लोक कॉलोनी कारबारी ग्रांट और छात्रा की पहचान श्वेता बुटोला (19 वर्ष)पुत्री तीर्थराज बुटोला निवासी ग्राम चौंडी जिला चमोली हाल निवासी रतनपुर नया गांव थाना पटेलनगर के रूप में हुई है.

------------

शुक्रवार देर रात एक्सीडेंट में एक युवक और युवती की मौत हो गई. दोनों ग्राफिक एरा के स्टूडेंट थे. हादसें के कारणों की विस्तृत जांच की जा रही है.

सूर्यभूषण नेगी, प्रभारी, थाना पटेलनगर