- आशारोड़ी चेकपोस्ट के पास मोहब्बेवाला में हुआ हादसा

- हादसे में ट्रक चालक की मौत, क्लीनर गंभीर घायल

DEHRADUN: आशारोड़ी चेकपोस्ट के पास मोहब्बेवाला में ट्यूजड़े को दो ट्रकों की भिड़त हो गई। हादसे में एक ट्रक चालक की मौत हो गई, जबकि क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे का कारण ट्रक के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।

ट्रक के ब्रेक हुए फेल

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्यूजडे की सुबह करीब 8.30 बजे मोहब्बेवाला में सीमेंट से लदा ट्रक आशारोड़ी की तरफ से शहर की तरफ आ रहा था। इसी बीच अचानक ट्रक के सामने से एक बाइक आ गई। जिस पर ट्रक चालक ने ब्रेक लगाए। बाइक सवार ने तो किसी तरह किनारे से बाइक निकाल ली। लेकिन सीमेंट से भरा ट्रक अनियंत्रित हो गया और मोहब्बेवाला के पास सामने से आ रहे टू व्हीलर से लदे ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। इस पर टू व्हीलर से लदा ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलट गया, जबकि सीमेंट से लदे ट्रक का पहिया पुलिया से टकराकर जमीन में धंस गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अगर सीमेंट से लदा ट्रक जमीन में न धंसता तो और ज्यादा कहर बरपा सकता था। सूचना मिलते पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों वाहनों को क्रेन के जरिये सड़क से हटाया। पुलिस ने बताया कि सीमेंट से लदे ट्रक को चालक गुलफाम निवासी भगवानपुर मस्जिद के पास हरिद्वार चला रहा था और साथ में क्लीनर प्रमोद कुमार निवासी छुटमलपुर बैठा हुआ था। हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए दून अस्पताल भिजवाया, जहां गुलफाम की मौत हो गई।

सीमेंट से लदे ट्रक के ब्रेक फेल होने की बात सामने आई है। हादसे में ट्रक चालक गुलफाम की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- सूर्य भूषण नेगी, इंस्पेक्टर, पटेलनगर

पिछले कुछ समय से आशारोड़ी से आईएसबीटी रोड़ पर दुर्घटनाओं ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। 25 मार्च को दिल्ली जाते समय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की गाड़ी को सामने से आर रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक के चक्कर में पहले एक बस को फिर सामने से आ रहे 3 वाहनों को टक्कर मार दी थी। हादसे में क्रिकेटर शमी घायल हो गए थे। इसके अलावा 9 अप्रैल को आशारोड़ी चेकपोस्ट पर डाट काली टनल के बीच सवारियों से भरी यूपी रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें बस के परखच्चे उड़ गए थे।