- मसूरी जाने वाली बस के निकल गए पीछे के पहिए

- घटना के समय बस में बैठे थे दर्जनों यात्री

DEHRADUN : परिवहन निगम की बसें अब ऑन रूट चलते हुए दम तोड़ती हुई नजर आ रही हैं। संडे को परिवहन निगम की बस में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। संडे को सुबह 9.फ्0 बजे के करीब उत्तराखंड परिवहन निगम के रेलवे स्टेशन स्थित बस अड्डे से मसूरी के लिए बस नंबर 7क्0ख् चली। जैसे ही बस राजपुर रोड होते हुए शहनशाही से आगे पहुंची तो चलती बस के पीछे के दोनों पहिये निकल गए। लेकिन ड्राइवर ने किसी तरह बस पर काबू पाते हुए बस को रोका।

दर्जनों यात्री थे बस में

जिस वक्त यह घटना हुई उस समय बस में दर्जनों यात्री बैठे थे। अचानक यह सब देखकर यात्रियों के होश उड़ गए। इसके बाद सभी यात्री बस से उतरे। इसके बाद ड्राइवर व कंडक्टर ने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी तो मौके पर दूसरी ओर बस भेजकर सवारियों को मसूरी पहुंचाया गया। हर कोई जिसने भी यह नजारा देखा है वह यही कह रहा था कि आज बाल-बाल बच गए।

पा‌र्ट्स की कमी से जूझ रहा है निगम

पिछले करीब ख् महीने से परिवहन निगम के वर्कशॉप में मोटर पा‌र्ट्स की दिक्कत आ रही है। जिस वजह से सड़कों पर बसें दम तोड़ रही हैं। आईनेक्स्ट ने भी बीते दिन अपने अंक में प्रमुखता से परिवहन निगम के वर्कशॉप में पा‌र्ट्स की उपलब्धता की खबर प्रकाशित की थी। इसके अगले दिन ही एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वर्तमान में निगम में बसों की भी कुछ हद तक कमी चल रही है। मोटर पा‌र्ट्स की कमी के कारण बस समय पर ठीक नहीं हो पा रही है। कुछ पुरानी बसें सड़कों पर किसी तरह जुगाड़ पर चल रही हैं तो वही बस इस तरह से रूट पर दम तोड़ती हुई नजर आ रही हैं।