मंडुवाडीह में मॉर्निग वॉक पर निकले रिटायर्ड डीरेकाकर्मी को पीएसी बस ने मारी टक्कर

बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी बस, पब्लिक ने बच्चों को बाहर निकाल की बस में तोड़फोड़

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: अगर अपनी सेहत फिट एंड फाइन रखने के लिए आप मॉर्निग वॉक पर निकल रहे हैं तो थोड़ा अलर्ट रहिए क्योंकि सुबह-सुबह रोड पर दौड़ रहे स्पीडी वाहन आपको चपेट में ले सकते हैं। ऐसी ही एक घटना बुधवार की सुबह मंडुवाडीह के सरकारीपुरा में हुई। यहां मॉर्निग वॉक पर निकले एक रिटायर्ड डीरेका कर्मी को उधर से बच्चों को स्कूल लेकर जा रही पीएसी की एक बस ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद वृद्ध सड़क पर गिर पड़े और बस का अगला पहिया उनके बाएं हाथ पर चढ़ गया। जिससे उनका हाथ टूट गया और सिर पर गंभीर चोटें आई। आसपास के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया और लौटने के बाद बस से बच्चों को उतारकर बस पर अपना गुस्सा उतार दिया। गुस्साये लोगों ने बस पर पत्थर बरसाये और अगला शीशा तोड़ा डाला। हालांकि बाद में पुलिस ने घायल के दो भतीजों को हिरासत में लिया और पीएसी समेत दूसरे पक्ष से पड़ी तहरीर के बाद घायल वृद्ध की ओर से लापरवाही से ड्राइविंग का मामला दर्ज की।

डेली निकलते हैं वॉक पर

मंडुवाडीह के सरकारीपुरा के रहने वाले डीरेका से रिटायर्ड जेई जगदीश प्रसाद शुक्ल (61 वर्ष) डेली मॉर्निग वॉक पर मोडैला की ओर जाते हैं। बुधवार की सुबह लगभग साढ़े पांच बजे भी वह रुटीन की तरह मोडैला की ओर पैदल ही जा रहे थे। इस दौरान रोड पर फैली बालू गिट्टी से बचते हुए थोड़ा रोड के बीच में आ गए। इस दौरान मोडैला से मंडुवाडीह की ओर बच्चों को शिवदासपुर स्थित एक स्कूल छोड़ने जा रही 34 वीं वाहिनी पीएसी की बस ने जगदीश प्रसाद को टक्कर मार दी। जिसके बाद वह रोड पर गिर पड़े। जब तक वह कुछ समझते तब तक बस चालक ने बस आगे बढ़ा दी और बस का अगला हिस्सा उनके दाएं हाथ को तोड़ते हुए आगे बढ़ गया। उनकी चीख पुकार सुनकर भीड़ इकठ्ठा हुई और घायल वृद्ध को अस्पताल पहुंचाने के बाद बस पर अपना गुस्सा उतारा।

थाने में रो दिया भतीजा

हादसे के बाद पुलिस ने बस चालक दयाशंकर पाण्डेय और सह चालक विनोद को हिरासत में लेने के साथ ही बस में तोड़फोड़ करने के आरोप में घायल वृद्ध के भतीजे राजेश और अनुपम को थाने पर बैठा लिया। जिसके बाद अनुपम थाने पर ही रोने लगा। अनुपन का कहना था कि हादसा मेरे चाचा संग हुआ लेकिन पुलिस हमारे ही खिलाफ कार्रवाई कर रही है। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे समझाकर शांत कराया। वहीं दूसरे भतीजे राजेश ने थाने पहुंचे पीएसी के जवानों पर अपने साथ थाने पर ही बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया।

पहले भी हो चुके हैं मॉर्निग में हादसे

ये कोई पहला ऐसा हादसा नहीं है जो मॉर्निग वॉक के दौरान हुआ हो। पिछले साल भी सिगरा इलाके में मॉर्निग वॉक पर निकली एक महिला को रोड की खोदाई करने जा रहे बुल्डोजर ने रौंद दिया था। इसके अलावा सुबह सन्नाटी सड़क पर मौत की गाडि़यां फर्राटा भरते हुए कई और लोगों को मौत की नींद सुला चुकी हैं। दो सप्ताह पहले ही चौबेपुर, लंका और सुंदरपुर में सुबह के वक्त हुए हादसों में चार लोगों की जान जा चुकी है।