-यूसिल की सड़क पर रैफ ने बनाया है ब्रेकर

JAMSHEDPUR: सुंदरनगर इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) का ब्रेकर जान की दुश्मन बन बैठा है। लोग यहां अक्सर रोड एक्सीडेंट के शिकार हो रहे हैं। रोड यूसिल की ओर से बनवाई गई है, लेकिन ब्रेकर रैफ ने खड़ा किया है। लोगों का कहना है कि स्पीड ब्रेकर औसत की हाइट ज्यादा है। इसे क्रॉस करते ही बाइक चालक अनबैलेंस हो जाते हैं।

दो लड़कियां हुईं हादसे की शिकार

बुधवार को भी दो लड़कियां इसी ठोकर को क्रॉस करने में गिर पड़ीं। उन्हें पैर, हाथ और शरीर के दूसरी हिस्सों में चोट लगी है। घायल रीना सिंह और सुनीता ने बताया कि दोनों सुंदरनगर की तरफ जा रही थीं। ब्रेकर के पास जैसे ही पहुंचीं एक्टिवा स्कूटी अनबैलेंस हो गई। इससे दोनों गिर पड़ीं। स्थानीय लोगों के प्रयास से दोनों को उठाया गया।

रैफ कमांडेंट से मिले लोग

इसके बाद स्थानीय लोगों ने रैफ के कमांडेंट पी कुजूर से मिलकर स्पीड ब्रेकर से हो रही दुर्घटना के बारे में बताया। कमांडेंट ने स्थानीय लोगों को बताया कि दुर्घटना को रोकने के लिए ही ब्रेकर बना है, लेकिन यह दुर्घटना का कारण बन रहा है तो इसे जल्दी ही हटवा दिया जाएगा। इसकी जगह पर वहां पर स्लोप वे बनवाया जाएगा। जिससे लोगों को आने-जाने में आसानी होगी।

स्थानीय लोगों ने कंप्लेन की है कि स्पीड ब्रेकर की हाइट एवरेज से कुछ ज्यादा है। हम जल्दी ही ब्रेकर को स्लोप वे के रूप में तब्दील करा देंगे।

-पी कुजूर, रैफ कमांडेंट