>-बुंडू थाना क्षेत्र के एदलहातू में रांची-टाटा एनएच-33 पर हुआ एक्सीडेंट

-साइकिल से रोड क्रॉस करते वक्त गिर गई थी बच्ची

-गुस्साए लोगों ने चेचिस को लगाइर् आग, ड्राइवर को पीटा

RANCHI (11 Aug) : सोमवार को रांची के बुंडू थाना क्षेत्र स्थित एदलहातू में रांची-टाटा एनएच-फ्फ् पर ट्रक के चेचिस की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई। इससे आक्रोशित आस-पास के लोगों ने चेचिस को आग लगा दी और हाइवे को जाम कर दिया। इसके कारण रांची से जमशेदपुर जानेवाले और जमशेदपुर से रांची आनेवाले लोगों को तीन घंटे से अधिक समय तक जाम में फंसना पड़ा

बहन को स्कूल पहुंचाने जा रही थी

सोमवार की सुबह करीब 9 बजे एदलहातू निवासी मोहम्मद महमूद की बेटी और राजकीय बालिका उच्च विद्यालय में 9वीं की स्टूडेंट सोनम परवीन (क्ब् वर्ष) अपनी साइकिल से घर से निकली थी। वह राजकीय मध्य विद्यालय, एदलहातू में पढ़नेवाली अपनी बहन को स्कूल छोड़ने के लिए जा रही थी। स्कूल के पास ही वह साइकिल से रोड पार करते समय गिर गई और पीछे से आ रहे ट्रक के चेचिस ने उसे कुचल दिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

ड्राइवर को पीटा

इस एक्सीडेंट में बच्ची की मौत की सूचना मिलते ही वहां के आस-पास के करीब ढाई सौ लोग आ गए और उन्होंने चेचिस ड्राइवर की जमकर पिटाई की और चेचिस को आग के हवाले कर दिया। लोगों ने एनएच को साढ़े तीन घंटे तक जाम रखा। वे प्रशासन से उसके परिजन को सरकारी नौकरी और दस लाख रुपए मुआवजे की मांग कर रहे थे। बाद में बुंडू डीएसपी और थाना प्रभारी के पहुंचने के बाद लोगों ने जाम हटाया। सुबह- सुबह एनएच बंद कर देने के कारण रांची और जमशेदपुर की दोनों तरफ तीन किलोमीटर तक गाडि़यों की लंबी लाइन लग गई थी।