सड़क हादसों में मौत होने पर एनएचएआई को ठहराया जाएगा जिम्मेदार

शहरी विकास मंत्री ने एनएच, डीएम व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की ली बैठक

DEHRADUN: शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने नारसन से देहरादून तक निर्माणाधीन एनएच के चौड़ीकरण को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि निर्माण कार्यो में लापरवाही हो रही है। शुक्रवार को विधान सभा स्थित सभागार में उन्होंने डीएम देहरादून व हरिद्वार के साथ एनएचएआई के अलावा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ बैठक की। बता दें कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सड़क में बने गड्ढों से हो रही मौत को लेकर प्रमुखता से उठाया था।

ख्0 दिन में गड्ढे भरे जाएं

बैठक के दौरान शहरी विकास मंत्री ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण कायरें में लापरवाही सामने आ रही है। नारसन से देहरादून तक सड़क मार्ग में हुए गड्ढे रोड एक्सीडेंट को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने देहरादून व हरिद्वार के जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि यदि सड़क हादसों में किसी की मृत्यु होती है तो एनएचएआई को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा और एनएचएआई व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। शहरी विकास मंत्री ने सड़क दुर्घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कहा कि नारसन से देहरादून तक एनएच के गड्ढे भरान कार्य, पैचवर्क हर हाल में ख्0 दिन तक पूरा कर ि1लया जाए।

एक माह में पूरा हो काम

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि देहरादून से आगे राज्य सरकार के अधीन रेलवे फाटक मोहकमपुर तक टाइल्स लगाने का कार्य एक माह के अंदर पूरा करने की बात कही। यह कार्य कल से शुरू किया जाए। सड़क सुरक्षा पर विशेष बल देते हुए उन्होंने कहा कि डायवर्जन पर रिफ्लेक्टर, रेडियम पट्टी भी लगायी जाए। देहरादून से नारसन तक सड़क मार्ग कार्य में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार के मंत्रालय ने संबंधित अधिकारियों की बैठक क्म् नवंबर को बुलाई है। बैठक में सड़क मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर किया जायेगा। इस दौरान डीएम दून एस ए मुरूगेशन, डीएम हरिद्वार दीपक रावत, एनएचएआई के पीएम एसके वर्मा सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।