-निरीक्षण पर निकले कमिश्नर ने दी चेतावनी

ALLAHABAD: कुंभ मेला 2019 के मद्देनजर शहर में विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए निकले कमिश्नर के तेवर तल्ख रहे। इस दौरान सड़क के बीच में बिजली का खंभा होने और रोड पटरी न बनने पर कमिश्नर का पारा चढ़ गया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर एसके गुप्त से कड़ी नाराजगी जताते हुए चेतावनी दे डाली। कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा कि सड़कों की मरम्मत और निर्माण का कार्य 30 जून तक हर हाल में पूरा कर लें। क्योंकि जुलाई से अक्टूबर तक मेला क्षेत्र में काम कराया जाना है।

गंगापार भी चल रहा है काम

शुक्रवार की सुबह पांच बजे ही कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल मेला अधिकारी विजय किरन आनंद एवं प्रमुख नियंत्रक अधिकारियों की टीम को साथ लेकर निरीक्षण पर निकल पड़े। कमिश्नर का कारवां झूंसी, अंदावा, हेतापट्टी, गारापुर, फूलपुर, सहसों, सिकंदरा, बहरिया आदि क्षेत्रों से होता हुआ दौनइया पट्टी पहुंचा। वापसी में सहसों मार्ग, हनुमानगंज दुर्वासा आश्रम की ओर हो रहे सड़कों के चौड़ीकरण का काम देखा।

इंटरलॉकिंग काम पूरा करने के निर्देश

कमिश्नर ने इलाहाबाद-गोरखपुर मार्ग, पुराना इलाहाबाद गोरखपुर मार्ग, झूंसी-गारापुर मार्ग, गारापुर-सिकंदरा मार्ग, सिकंदरा-बहरिया दांदूपुर मार्ग, सोरांव-फूलपुर-हंडिया के मार्गो का निरीक्षण किया। सड़कों के किनारे इंटरलांकिग का काम पूरा न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि दस दिन में यह काम पूरा हो जाना चाहिए। कुछ स्थानों पर डिवाइडर और सड़क की क्वॉलिटी ठीक न मिलने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि डिवाइडर और सड़क तोड़कर दुबारा बनाया जाए। कमिश्नर ने सर्वेक्षण व थर्ड पार्टी निरीक्षण की रिपोर्ट में मिली खामियां बताते हुए उसे ठीक कराने का निर्देश दिया।