भूमिगत तार बिछाने के लिए खोदी गयी गलियों और सड़कों को नहीं किया गया दुरुस्त

इधर-उधर बिखरे चौका और गिट्टी की वजह से लोगों को हो रही परेशानी

VARANASI

शहर में बिजली के तार भूमिगत करने के लिए तेजी से काम हो रहा है। पहले चरण में गंगा किनारे से दो किलोमीटर तक तारों को बिछाया जा रहा है। इसके लिए गलियों, सड़कों को खोद डाला गया लेकिन कई जगहों पर काम पूरा होने के बावजूद गलियों और सड़कों को दुरुस्त नहीं किया गया। बरसात से बिगड़े रास्ते अब तक बदहाल हैं। इसकी वजह से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। खासतौर पर गंगा किनारे के इलाके के लोगों को। सकरी गलियों के उखड़ जाने से पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

हालत है खराब

बिजली के तारों को भूमिगत करने का काम बरसात के दौरान भी होता रहा। गलियों का चौका उखाड़कर और गलियों को खोदकर तारों को जमीन में डाला गया। इसके बाद मिट्टी से ढक दिया गया। गलियों का चौका और रोड के गिट्टियों को बिछाने की जरूरत कार्यदायी संस्था ने नहीं समझी। कुछ इलाकों की हालत सुधारने की प्रक्रिया कुछ दिनों पहले शुरू हुई जो अभी तक चल रही है। लेकिन ज्यादातर की स्थिति अभी भी खराब है। बारिश के दौरान खोदी गयी मिट्टी कीचड़ में तब्दील होती रही। चौका और गिट्टी इधर-उधर बिखरती रही।

दो कदम चलना मुश्किल

जिन सकरी गलियों को भूमिगत तार बिछाने के लिए खोदा गया है। वहां लोगों को दो कदम चलना मुश्किल हो गया है। पहले से ही गलियां ऐसी थीं कि बमुश्किल दो लोग पैदल या दो पहिया वाहन जा सकते थे। अब तो चौक इधर-उधर बिखरे होने से पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। वाहन गुजरना तो दूर की बात है। लोग ठोकर खाते हुए घरों तक जाने को मजबूर हैं। सबसे अधिक परेशानी बच्चों को रही है। आए-दिन गिरते-पड़ते चोटिल हो रहे हैं।