मिंट हाउस से दूरदर्शन तक की रोड बनाने में लगे थे 20 लाख रुपये

जल निगम ने सीवर लाइन बिछाने के बाद कराया था निर्माण

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी और जापानी पीएम शिंजों अबे के दिसंबर में बनारस आगमन का प्रोटोकाल आने के साथ ही रातों रात बनायी गयी रोड़ एक महीने भी नहीं चल सकी। लाखों रुपये की कीमत से बनायी गयी रोड चंद दिनों में दब गयी।

ये रोड है मिंट हाउस तिराहे से दूरदर्शन तक की। इस रोड पर पिछले दिनों सीवर पाइप लाइन बिछायी गयी थी। रोड बनाने से पहले जमीन को ठोस नहीं किया गया और आनन-फानन में इसका निर्माण करा दिया गया। इस रोड पर अब हालत यह है कि सीवर के ढक्कन ऊपर हो गये है और रोड दब गयी है।

इस रोड पर लहरों की सवारी

लहरों के बीच अगर कोई नाव चले तो वह लहराती है। मिंट हाउस से दूरदर्शन तक की इस रोड पर चलने से आपको ऐसी ही अनुभूति होगी। रोड बनने के बाद ही दब कर लहर दार हो गयी है। इस रोड पर चलने वाले लोगों को सावधान होकर गाड़ी चलानी चाहिए।

दौ सौ मीटर रोड नहीं चली दो माह

कैंटोंन्मेंट गेट से लेकर मिंट हाउस तिराहे तक जल निगम की ओर से सीवर लाइन बिछाये जाने का काम कराया गया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी की रोड बनाने की जिम्मेदारी थी। क्ख् दिसंबर को पीएम के आने से पहले इस रोड को दिन रात काम लगाकर चमका दिया गया। मिंट हाउस तिराहे से दूरदर्शन के सामने तक लगभग दो सौ मीटर रोड दो महीने भी नहीं चल सकी थी। दो सौ मीटर रोड एक ओर से दब गयी है।

दो विभागों के बीच फंसी रोड

इस रोड पर सीवर लाइन बिछाने का काम जल निगम ने किया था। कमिश्नर के आदेशानुसार उसी विभाग ने फौरी तौर पर रोड बना दिया गया। जिसकी लागत लगभग ख्0 लाख रुपये आयी। और वह दो महीने भी नहीं चल सकी।

पीएम के दौरे को लेकर इस रोड का निर्माण जल्दबाजी में कराया गया। खोदाई के तुरंत बाद अगर रोड बनायी जाएगी तो वह दबेगी ही। इसके निर्माण की जिम्मेदारी जल निगम की थी।

एसपी शर्मा, चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी