रोड शो के दौरान आनंद भवन से लेकर खुल्दाबाद तक लगा जाम

ALLAHABAD: कांग्रेस की किसान यात्रा और युवराज राहुल गांधी का रोड शो जहां अपना जनाधार खो रही कांग्रेस में नई जान डाल गया, कांग्रेसियों में ऊर्जा का संचार कर गया। वहीं शहर वासियों के लिए परेशानी का सबब भी बना। रोड शो के लिए जहां जगह-जगह रोड ब्लॉक करने के साथ ही ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। वहीं पुराने शहर में फायर ब्रिगेड चौराहे से खुल्दाबाद तक करीब तीन घंटे तक भीषण जाम लगा रहा।

बालसन चौराहे पर घंटे भर रहे परेशान

जिस बालसन चौराहे और यूनिवर्सिटी रोड से पर हजारों लोग आसानी से गुजरते थे, वो चौराहा गुरुवार को दिन में करीब 10.30 बजे से लेकर 12 बजे तक पूरी तरह डिस्टर्ब रहा। कई बार ट्रैफिक को रोका गया। रूट डायवर्ट किया गया। जिसकी वजह से लोगों को जाम का झाम झेलना पड़ा।

एक बजे के बाद सामान्य हुआ कटरा

भीड़ से पटा रहने वाला कटरा बाजार, नया कटरा और नेतराम चौराहे का एरिया गुरुवार को भी भीड़ से पटा था, लेकिन ये भीड़ खरीददारों और कॉलेज से निकले छात्रों की नहीं बल्कि पॉलिटिकल थी। जिसकी वजह से दुकानें तो खुली लेकिन कस्टमर्स की भीड़ दुकानों पर एक बजे के बाद दिखी। जब राहुल गांधी की यात्रा निकल गई। इस दौरान लोगों को यात्रा में फंसना पड़ा और जाम झेलना पड़ा।

पुराना शहर भी जूझा

जाम का जबर्दस्त झाम तो पुराने शहर के लोगों ने झेला। क्योंकि दोपहर करीब एक बजे के बाद फायर ब्रिगेड चौराहे से निरंजन पुल होते हुए पुराने शहर की ओर जाने वाले रास्ते को और फिर जानसेनगंज से आने वाले रास्ते पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया था। डेढ़ बजे से लेकर करीब ढाई बजे तक निरंजन पुल से लेकर चौक स्थित नीम का पेड़ तक राहुल का रोड शो चला। इस दौरान जबर्दस्त भीड़ और वाहनों के काफिले की वजह से आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। रोड पर केवल पैदल पब्लिक ही नजर आ रही थी। जगह-जगह पुलिस रोड ब्लॉक कर खड़ी थी।

नहीं खुली घंटाघर व चौक की दुकानें

जानसेनगंज से घंटाघर चौक तक सामान्य दिनों में बाइक लेकर गुजरना मुश्किल हो जाता है। क्योंकि पूरे रोड पर बाइक व कार खड़ी रहती हैं। लेकिन गुरुवार को पूरे मार्केट का रूप ही बदला था। क्योंकि राहुल गांधी के रोड शो की वजह से पर डे दिन में 11 बजे तक खुल जाने वाला जानसेनगंज, घंटाघर, चौक का मार्केट करीब-करीब बंद रहा। रोड पर कोई दुकान नहीं लगी। पटरी को भी खाली करा दिया गया था। इस दौरान चौक की तरफ आने वाले सभी रास्तों को नो व्हीकल जोन में तब्दील कर दिया गया था। दोपहर में करीब ढाई बजे राहुल गांधी की यात्रा जब नीम का पेड़ से आगे बढ़ी तब कहीं जाकर रास्ते खुले। दुकानें खुली और ट्रैफिक सामान्य हुआ।