- सिटी के किसी भी बैंक के पास नहीं है पार्किंग स्पॉट

- सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन, जाम लगने से परेशानी

- प्रशासनिक अधिकारी भी कर देते हैं देखकर अनदेखा

Meerut : शहर में ट्रैफिक जाम का एक मुख्य कारण सिटी के बैंक भी हैं। जो इलीगल तरीके से अपने बैंकों के बाहर पार्किंग कराकर टै्रफिक जाम करा रहे हैं। इसका खामियाजा सड़कों पर चलने वाली आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। वहीं ट्रैफिक पुलिस और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन पूरी तरह से सोया हुआ है। आइए आपको ऐसे कुछ बैंकों की ओर ले चलते हैं, जिनके बाहर इलीगल तरीके से पार्किंग होने से आम जनता को काफी परेशानी होती है।

बेगमब्रिज पर जाम

बेगमब्रिज रोड स्थित जीआईसी इंटर कॉलेज के सामने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का बैंक है। बैंक के बाहर आने वाले कस्टमर्स के अलावा बैंककर्मियों की गाड़ी भी बैंक के बाहर ही पार्क होती है। गाडि़यां इतनी अधिक हो जाती हैं कि मेन रोड आधी पार्किंग में ही आ जाती है, जिससे टै्रफिक जाम की समस्या हो जाती है। सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक यही सीन रहता है। जिसे न तो बैंक के आलाधिकारी रोकते हैं न ही ट्रैफिक पुलिस ही कोई एक्शन लेती है।

वेस्टर्न कचहरी रोड पर जाम

वेस्टर्न कचहरी रोड पर एचडीएफसी बैंक के सामने भी कुछ ऐसा ही सीन रहता है। बैंक के कर्मचारी और बैंक में आने वाले कस्टमर बैंक के सामने ही गाडि़यों को पार्क करते हैं, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जबकि ये रोड वीवीआईपी एरिया के काफी नजदीक हैं। कई आलाधिकारियों की गाड़ी यहां से हमेशा गुजरती ही रहती है। साथ ही यहां पर ट्रैफिक जाम से रूबरू हो जाती है।

पीएल शर्मा चौराहा

अगर बात पीएल शर्मा चौराहा की करें तो तो वहां पर ट्रैफिक जाम लगने की सबसे बड़ी वजह बैंक है। देश का सबसे बड़े बैंक एसबीआई के आगे गाडि़यों की पार्किंग ही ट्रैफिक जाम की वजह बनती हैं। लोगों का वहां से निकलना मुश्किल हो जाता है। ताज्जुब की बात तो ये है कि चंद कदम की दूरी पर कचहरी है और पुलिस भी खड़ी होती है, लेकिन कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

दिल्ली रोड भी नहीं अछूता

अगर बात दिल्ली रोड की करें तो इस बात से वो अछूता नहीं है। बागपत अड्डा चौराहे से पहले एचडीएफसी बैंक हैं। पूरा फुटपाथ पार्किंग से कवर होने के बाद दिल्ली रोड तक पार्किंग हो जाती है। दिल्ली रोड काफी व्यस्त रोड है। ताज्जुब की बात तो ये है कि इस इलीगल पार्किंग पर कोई भी कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। कई बार इस पार्किंग की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो जाती है।

इस बार जब भी बैंकर्स के साथ मीटिंग होगी तो इस मुद्दे को सामने रखकर, जितनी भी इलीगल पार्किंग हटाने को कहूंगा। क्योंकि ये काफी गंभीर समस्या है।

- पंकज यादव

वेस्टर्न कचहरी रोड से जब भी निकलता हूं तो एचडीएफसी बैंक पर लगने वाली पार्किंग से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसे हटना काफी जरूरी है।

- विशाल

दिल्ली रोड पर एचडीएफसी बैंक की पार्किंग काफी खतरनाक है। मेन रोड तक लोग पार्किंग करते हैं। इससे कभी बड़ा हादसा भी हो सकता है।

- राशिद

यूनियन बैंक की पार्किंग से बेगम ब्रिज रोड पर हमेशा ट्रैफिक जाम की समस्या हो जाती है। इसे रोकने वाला कोई नहीं है।

- मनीष

पीएल शर्मा चौराहे पर जो टै्रफिक जाम जो लगता है उसका मेन कारण एसबीआई के सामने लगने वाली पार्किंग है। इससे काफी लोग परेशान रहते हैं।

- बाबूराम