- रात में बिजली न आने से स्ट्रीट लाइटें बनी शो पीस

- विभाग ने सिर्फ दिन का शिड्यूल बनाया, रात का भूल गए

UNNAO: महीनों बीत गए सफीपुर नगर व क्षेत्र के नागरिकों को शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली के दर्शन किए हुए। बिजली विभाग के कटौती के इस शिड्यूल से नागरिक परेशान और आक्रोशित है। इस बार विभाग ने जो रोस्टर बनाया है उसने लोगों की नींद छीन ली है। भीषण गर्मी में जहां लोगों को रात काटना मुश्किल हो जाता है वहीं दूसरी तरफ नगर पंचायत की तरफ से लगवाई गई स्ट्रीट लाइटें भी शोपीस बनकर रह गई हैं। दिन में अक्सर ये लाइटें जरूर जलती हैं।

किस काम का ये शिड्यूल

करीब दो माह से बिजली विभाग ने सफीपुर कस्बे के लिए अजीब रोस्टर शिड्यूल बना रखा है। इसमें दिन में सुबह 5 बजे से 10 बजे तक और दोपहर 1.30 बजे से 5.30 बजे तक बिजली की आपूर्ति की जाती है। उसमें भी पल-पल फाल्ट के कारण बिजली आंख मिचौली करती है। मजे की बात यह है की शाम ढलते ही नागरिकों को बिजली की जरूरत होती है तब बिजली गुल हो जाती है। नगर समेत देहात क्षेत्र अंधेरे में डूब जाता ह। इससे नागरिकों में आक्रोश व्याप्त है।

मुंह चिढ़ा रहे हैं पोल

बताते चलें की शासन ने नगर में मार्ग प्रकाश व्यवस्था के लिए एक करोड़ से अधिक रुपए अवमुक्त किये हैं। नगर पंचायत ने नगर के चारो दिशाओं में एक-एक किमी दूर तक स्ट्रीट लाइट लगवाई हैं। लेकिन बिजली विभाग ने जो शिड्यूल जारी कर रखा है उससे ये लाइटें और पोल शोपीस बन लोगों को केवल मुंह चिढ़ा रहे हैं।

ऊपर से बनकर आया है शिड्यूल

नागरिकों में विनोद मिश्रा, सभासद अवनीश मिश्रा, राकेश, अवधेश सिंह फौजी, सरोज सिंह, दुन्ने अली, डीके गुप्ता, गुलाब गुप्ता, पप्पू हादी, फुल्लू गुप्ता, अरुण गुप्ता आदि ने जिलाधिकारी से रोस्टर शिड्यूल सही करा आपूर्ति नियमित कराने की गुहार लगाईं है। अवर अभियंता ने बताया की ये शिड्यूल ऊपर से ही बनकर आया है। हमें उसी के आधार पर बिजली मिलती है। उन्होंने ये भी बताया की नगर में बिजली चोरी के चलते कटिया धारको के कारण शाम 6 से 10 तक तो बिजली आपूर्ति हो ही नहीं सकती है।