- शहर की 41 किलोमीटर सड़कें रिपेयर होनी हैं

- 20 अक्टूबर को खोले जाएंगे टेंडर, दिवाली तक पूरा होना है काम

BAREILLY:

शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए पीडब्ल्यूडी के बाद अब नगर निगम के भी हाथ खड़े होते दिखाई दे रहे हैं। बारिश से बदहाल हुई सड़कों को दीवाली तक गडढा मुक्त कराने करने का वादा किया था, लेकिन अब तक नगर निगम इसके लिए टेंडर प्रक्रिया ही पूरी नहीं कर सका है। ऐसे में दीवाली तक सड़कें गड्ढामुक्त होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि नगर निगम के अधिकारी जल्द ही सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कराने की बात कह रहे हैं।

20 अक्टूबर को खुलेंगे टेंडर

नगर निगम ने शहर की करीब 24 सड़कों के काम के लिए टेंडर मांगे थे। जो 20 अक्टूबर का खोले जाएंगे। टेंडर खुलने के बाद अलग-अलग ठेकेदारों को अलग-अलग सड़कों को काम सौंप दिया जाएगा। सड़कों को टेंडर होने के करीब दो दिन बाद ही काम शुरू हो सकेंगे। मतलब करीब 22 अक्टूबर के बाद जाकर कहीं काम शुरू होने की संभावना है।

3 करोड़ से सुधरेंगी सड़कें

नगर निगम ने शहर की नई सड़कों को बनाने और सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए कुल 19 करोड़ का टेंडर निकाला था, जिसमें से करीब 3 करोड़ का टेंडर सिर्फ सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए रखा गया है। ऐसे में सड़कों के बनने की बात तो दूर यहां तो सड़कों की मरम्मत के लिए भी अभी टेंडर अटका पड़ा है।

10 किलोमीटर की सड़कों को होना है रिपेयर

पूरे शहर में खस्ता हालत की सड़के तो करीब 62 किलोमीटर की हैं। लेकिन इसमें से 41 किलोमीटर सड़के ऐसी हैं जो केवल रिपेयर ही होनी है या पैचवर्क किया जाना है। इसके लिए 19 करोड में से 3 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है।

शहर की जिन सड़कों की रिपेयरिंग होनी है। उनका टेंडर 20 अक्टूबर को हो जाएगा। जिसके बाद 22 अक्टूबर से सड़कों के रिपेयरिंग का काम शुरू हो जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त